IND vs AUS: रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी को ग्लेन मैक्सवेल ने बताया बड़ा पॉजिटिव

नई दिल्लीः ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी एकदिवसीय और T20I श्रृंखला के दौरान भारत के रोहित शर्मा की अनुपस्थिति मेजबान टीम के लिए एक बड़ा बढ़ावा होगी, ऑस्ट्रेलिया के ऑल-राउंडर ग्लेन मैक्सवेल को ऐसा लगता है।

और भारत के गेंदबाजी आक्रमण के संदर्भ में, मैक्सवेल ने अपने आईपीएल टीम के साथी खिलाड़ी और किंग्स इलेवन पंजाब के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को बहुत हाई रेटिंग दी है।

मैक्सवेल ने शुक्रवार को सिडनी में मिड-डे से कहा, "वह (रोहित) एक क्लास परफॉर्मर है, इसलिए एक ओपनिंग बल्लेबाज के रूप में, जो दोहरे शतकों के जोड़े के साथ है। इसलिए, जब भी वह आपके खिलाफ नहीं खेल रहे हैं तो यह पॉजिटिव है," श्रृंखला के आधिकारिक प्रसारकों सोनी द्वारा आयोजित एक आभासी मीडिया बातचीत के दौरान मैक्सवेल ने बताया।

रोहित ने 29 एकदिवसीय और चार T20I शतक बनाए हैं, वे वर्तमान में हैमस्ट्रिंग की चोट से उबर रहे हैं और उनका नाम केवल टेस्ट टीम में रखा गया है।

'5 स्टार जेल'- ऑस्ट्रेलिया में और भी मुश्किल है टीम इंडिया के लिए बायो-बबल की जिंदगी

मैक्सवेल को लगता है कि उनके KXIP कप्तान केएल राहुल भी उतने ही अच्छे सलामी बल्लेबाज हैं। "भारत में अभी भी [रोहित की अनुपस्थिति में] बैक-अप है। हमने केएल राहुल को देखा, आईपीएल के दौरान उन्होंने जो प्रदर्शन किया वह असाधारण था। वह बल्लेबाजी ओपन करेगा या नहीं, मुझे यकीन नहीं है।"

तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला 27 नवंबर को सिडनी में शुरू होगी, जबकि टी 20 आई श्रृंखला 4 दिसंबर को कैनबरा में शुरू होती है। हालांकि 32 वर्षीय मैक्सवेल ने सलामी बल्लेबाज के रूप में राहुल और मयंक अग्रवाल के प्रदर्शन की सराहना की, उन्होंने उन्हें इसके लिए तैयार रहने की चेतावनी दी क्योंकि यह परीक्षण का समय होगा।

"वे (राहुल और मयंक] एक अच्छा समीकरण हैं और किंग्स इलेवन के लिए बहुत अच्छा खेला है। लेकिन मुझे लगता है, एकदिवसीय क्रिकेट टी 20 से थोड़ा अलग हो सकता है, और उम्मीद है कि हमारे गेंदबाजी आक्रमण के साथ, हम उन पर कुछ दबाव डाल सकते हैं। पिचों में उछाल और साथ ही बड़े मैदानों में, वे हमारे हाथों में खेलते हैं, "मैक्सवेल ने कहा, जिन्होंने सफेद गेंद वाले क्रिकेट मैचों में 177 मैचों में 4672 रन बनाए हैं।

'रोमांचक श्रृंखला'

भारतीय गेंदबाजी विभाग की बात करें तो मैक्सवेल ने नई गेंद के साथ-साथ पुरानी गेंद का भी प्रभावी ढंग से इस्तेमाल करने की शमी की क्षमता का सम्मान किया।

"शमी जैसा आदमी, जिसे मैंने हाल के आईपीएल में और इससे पहले भी खेला है, मैंने उसके पास जो कौशल है वह देखा है। वह सीधा गेंदबाजी करता है, और गेंद को स्विंग का मौका देता है। वह अच्छा हो गया है। वह एक बहुत अच्छा प्रदर्शन करने वाला खिलाड़ी है, नई गेंद के साथ उनका कौशल और गेंद को पिच पर ले जाने की उनकी क्षमता उनके लिए महत्वपूर्ण होगी। भारत एक विश्व स्तरीय बल्लेबाजी और गेंदबाजी लाइन-अप है। अपने खेल के शीर्ष पर दो टीमों को एक-दूसरे के खिलाफ देखने के लिए एक रोमांचक श्रृंखला होने जा रही है, "मैक्सवेल ने कहा।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Saturday, November 21, 2020, 8:37 [IST]
Other articles published on Nov 21, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X