पहले की थी 4-0 से हार की भविष्यवाणी, अब भारतीय जीवटता के कायल हुए माइकल वॉन

नई दिल्लीः भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय टीम के लिये 4-0 से हार की भविष्यवाणी करने वाले इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज के दौरान जिस तरह का दम दिखाया है उसे लेकर अब इस दिग्गज खिलाड़ी के सुर बदल गये हैं। माइकल वॉन ने भारतीय खिलाड़ियों और उनके जज्बे की तारीफ करते हुए ट्वीट किया कि भारतीय टीम के पास न सिर्फ अच्छे खिलाड़ी हैं बल्कि एक मजबूत बेंच स्ट्रेंथ भी है। उल्लेखनीय है कि वॉन का यह ट्वीट भारत की ओर से गाबा के मैदान पर वाशिंगटन सुंदर और शार्दुल ठाकुर के बीच 123 रनों की जुझारू साझेदारी के बाद आया जिसकी बदौलत भारतीय टीम ने पहली पारी में 369 रनों के मुकाबले 336 रनों का स्कोर खड़ा किया।

इस भारतीय जोड़ी की पारी की तारीफ करते हुए वॉन ने लिखा,'भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जो चरित्र दिखाना था, उसमें वह काफी अव्वल रही। इस टीम ने चोटिल खिलाड़ियों से जूझने के बावजूद शानदार खेल दिखाया। कहते हैं कि कोई भी टीम कितनी अच्छी है इसका पता उसकी बेंच स्ट्रेंथ से पता लगता है ... खैर यह कहना गलत नहीं होगा कि अब इंडिया के पास खिलाड़ियों की एक बहुत मजबूत बेंच स्ट्रेंथ है'

भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा पिछले साल नवंबर के अंत में 3 मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के साथ शुरू हुआ था, जिसके बाद तीन ही मैचों की टी20 सीरीज आई थी। टेस्ट श्रृंखला से पहले, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने एक भविष्यवाणी की थी कि भारत 4 मैचों की टेस्ट श्रृंखला हार जाएगा।

'तुला परत मानला रे ठाकुर': शार्दुल-सुंदर के प्रदर्शन पर विराट कोहली ने कही ये बात

अब वॉन की इस भविष्यवाणी को लेकर आलोचना होती रहती है। हर टेस्ट मैच में भारत के बेहतर प्रदर्शन के बाद वॉन को खासकर भारतीय फैंस ने निशाना बनाया है। बता दें कि एडिलेड टेस्ट में भारत के चौंकाने वाले पतन के बाद, जिसमें मेहमान 36 रन पर आउट हो गए, वॉन ने भविष्यवाणी की कि विराट कोहली की अनुपस्थिति में भारत को 4-0 से हरा दिया जाएगा।

हालांकि, भारत ने अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में बॉक्सिंग डे टेस्ट जीता और वॉन ने तब यू-टर्न ले लिया था। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का सुनहरा सफर अपने अंतिम पड़ाव पर आकर भी पूरे रोमांच के साथ गुजर रहा है। स्टंप तक ऑस्ट्रेलिया के पास 54 रनों की बढ़त है लेकिन मैच पर अपनी पकड़ खोते दिख रहे भारत की वापसी हुई है। हालांकि भारत इस मैच पर कितनी पकड़ बनाएगा ये चौथा दिन तय करेगा।

जहां तक ऑस्ट्रेलिया की बात है तो वह चौथे दिन पूरी बैटिंग करना चाहेगी और 5वें दिन भारत को समेटने के लिए उतरना चाहेगी लेकिन बारिश के पूर्वानुमान टिम पेन को गेम प्लान बदलने पर मजबूर कर सकते हैं। वहीं भारत चाहेगा कि चौथे दिन कंगारूओं को जितनी जल्दी हो समेट दिया जाए। हालांकि भारतीय गेंदबाजी पूरी तरह अनुभवहीन है। अहम बात यह है कि मैच ड्रा भी रहा तो भारत के पास ट्रॉफी बरकरार होगी।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Sunday, January 17, 2021, 15:26 [IST]
Other articles published on Jan 17, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X