भारत के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज में खेलने पर कमिंस ने अभी तक नहीं फैसला

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने सोमवार (16 नवंबर) को कहा कि उन्हें अभी 27 नवंबर से भारत के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज में खेलने पर फैसला लेना है, भले ही वह तीन महीने तक बायो के अंदर बिताने के बाद भी तरोताजा महसूस कर रहे हों।

कमिंस पिछले हफ्ते यूएई से लौटे थे, जहां उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए चुना था।

भारत के खिलाफ वनडे सीरीज पर उन्होंने कहा- "मैंने उस पर अभी तक कोई अंतिम निर्णय नहीं लिया है। (यह) अभूतपूर्व समय है जब इतने सारे लोग इन बुलबुले में समय का एक बड़ा हिस्सा खर्च कर रहे हैं इसलिए हम सभी वार्तालापों को खुला रखने जा रहे हैं, "कमिंस ने कहा जब उनसे टेस्ट पहले आराम करने के बारे में पूछा गया।

27 वर्षीय ने एक वीडियो कॉन्फ्रेंस के दौरान 'क्रिकेट डॉट कॉम' के हवाले से कहा, "हमेशा क्रिकेट चालू है, इसलिए हम सुनिश्चित करेंगे कि हम इस बारे में खुल कर बात करें।"

India tour of Australia: बल्लेबाजों ने शुरू की टेनिस बॉल से ट्रेनिंगIndia tour of Australia: बल्लेबाजों ने शुरू की टेनिस बॉल से ट्रेनिंग

कमिंस को वाइट और रेड-बॉल स्क्वाड दोनों में उप-कप्तान के रूप में नामित किया गया है। 17 दिसंबर से एडिलेड में शुरू होने वाली चार मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले सिडनी और कैनबरा में सीमित ओवरों की सीरीज का आयोजन होना है।

"मुझे आश्चर्य नहीं होगा अगर गर्मियों में कुछ खिलाड़ियों को बस थोड़ा आराम करने की आवश्यकता हो सकती है, अगले कुछ महीनों में कितना व्यस्त है, बल्कि दक्षिण अफ्रीका (फरवरी-मार्च) और कुछ दूर के दौरे भी हैं अगले साल, "कमिंस ने कहा, जिन्होंने 30 टेस्ट मैचों में 143 विकेट लिए हैं।

अब तीन महीनों के लिए जैव बुलबुले को सहन करने के बावजूद, कमिंस ने कहा कि उन्हें लगा कि यह एक "बहुत अच्छी जगह" है।

"संयुक्त अरब अमीरात में एक बुलबुले में होने के लाभों में से एक यह था कि हम यात्रा करने में ज्यादा समय नहीं बिताते थे। एक सामान्य आईपीएल हम हर दूसरे दिन, अलग-अलग शहर की उड़ान पर होते हैं, इसलिए मुझे लगता है कि कभी-कभी ऐसा भी हो सकता है।

"इसमें कोई संदेह नहीं है, घर पर (सर्दियों के दौरान) छह या सात महीने ने हमें इंग्लैंड दौरे और आईपीएल में एक बहुत अच्छी जगह दी थी। ऐसा लगता है कि मैं दौरे शुरू करने के लिए तैयार हूं और बहुत अच्छी जगह पर हूं।"

कमिंस ने यह भी कहा कि वह इंडिंस को डराने-धमकाने के लिए वहां नहीं जाएंगे, लेकिन अगर उनका प्रभाव पड़ता है, तो यह बोनस होगा।

"अगर ऐसा होता है तो मुझे खुशी होगी। उम्मीद है कि (पिच) परिस्थितियां वही होंगी जिसके हम ऑस्ट्रेलियाई आदी हैं।"

उम्मीद है कि उन्हें भारत जैसी जगह की तुलना में थोड़ा अधिक उछाल और गति मिली होगी, ताकि घरेलू लाभ उठाया जा सके।"

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Tuesday, November 17, 2020, 7:47 [IST]
Other articles published on Nov 17, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X