'यह टीम पैदा करेगी हलचल'- भारत के सामने रिकी पोंटिंग ने पेश की अपनी प्लेइंग XI

नई दिल्लीः ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच बहुप्रतीक्षित पिंक बॉल टेस्ट 17 दिसंबर को एडिलेड में होगा। दुनिया के दो क्रिकेटरों ने चीजों को अपने पक्ष में करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। अभ्यास सत्र पहले ही हो चुके हैं, और दोनों टीमों को पता है कि उन्हें खेल को किस स्तर तक ले जाने की आवश्यकता है। इसी संदर्भ में, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व महान रिकी पोंटिंग ने अपने टेस्ट इलेवन का नाम रखा है जो एडिलेड में भारत का सामना करेगा।

जो बर्न्स के साथ गए रिकी पोंटिंग-

जो बर्न्स के साथ गए रिकी पोंटिंग-

पोंटिंग ने स्वीकार किया कि उनके इलेवन में हलचल होगी 'क्योंकि उन्होंने ओपनर के रूप में जो बर्न्स के साथ जाना चुना था। ऑस्ट्रेलिया ए के लिए खेलते समय निराशाजनक प्रदर्शन के बावजूद, पोंटिंग ने बर्न्स के साथ रहने का फैसला किया। सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर और विल पुकोवस्की अपनी-अपनी चोटों के कारण पहले से ही विवाद से बाहर हैं।

"मेरे पास बहुत सारे संदेश और सुझाव आ रहे हैं जिससे उसने टीम में रहने के लिए पर्याप्त रन नहीं बनाए हैं, लेकिन मैं उसे वहीं रख रहा हूं," पोंटिंग ने 7Cricket को बताया।

IND vs AUS: फिटनेस टेस्ट पास हुआ तो कैमरुन ग्रीन का खेलना तय, लैंगर ने की पुष्टि

हलचल पैदा करेगी मेरी टीम-

हलचल पैदा करेगी मेरी टीम-

सलामी बल्लेबाजों के लिए अन्य विकल्पों में पहले टेस्ट में जगह बनाने की संभावना कम है और इसलिए पोंटिंग बर्न्स के साथ गए। इस बीच, पोंटिंग ने भी मैथ्यू वेड को आगे बढ़ाने का फैसला किया है ताकि बाएं और दाएं हाथ के संयोजन को व्यवस्थित किया जा सके।

"मैं जो कर रहा हूं वह मैथ्यू वेड को ऑर्डर के शीर्ष पर ले जा रहा है। यह बाएं हाथ, दाएं हाथ का संयोजन देता है। हमने पिछली बार देखा था कि भारत यहां से बाहर था, जब हमारे शीर्ष क्रम में दो बाएं हाथ के बल्लेबाज थे, तो भारतीय गेंदबाजी आक्रमण पूरी तरह से दो बाएं हाथ के बल्लेबाजों पर हावी था। मुझे पता है कि मैं यहां थोड़ी हलचल पैदा करूंगा, लेकिन मैं जिस रास्ते पर जा रहा हूं।"

रिकी पोंटिंग की चुनी हुई टीम-

रिकी पोंटिंग की चुनी हुई टीम-

पोंटिंग ने आखिरकार अपने प्लेइंग इलेवन को मैथ्यू वेड, जो बर्न्स, मारनस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, ट्रैविस हेड, कैमरन ग्रीन (अगर फिट हैं), टिम पेन, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, जोश हेजलवुड, नाथन लियोन को जगह दी।

ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर ने पुष्टि की है कि कैमरून ग्रीन 17 दिसंबर से शुरू होने वाले डे-नाइट एडिलेड टेस्ट में अपना टेस्ट डेब्यू करेंगे, बशर्ते वह फिटनेस टेस्ट पास कर लें। सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर गुलाबी गेंद के वार्म-अप मैच में, जसप्रीत बुमराह के शॉट से सिर पर एक झटका लगाने के बाद ग्रीन ने हल्के कनकशन लक्षण दिखाए थे।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Tuesday, December 15, 2020, 12:15 [IST]
Other articles published on Dec 15, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X