ऋषभ पंत की आलोचनाएं हुई तेज, पूर्व क्रिकेटरों ने कहा- साहा ही होने चाहिए विकेटकीपर

India vs Australia Rishabh Pant नई दिल्लीः एससीजी में चार मैचों की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन विकेट के पीछे ऋषभ पंत की फजीहत भरी परफॉरमेंस ने रिद्धिमान साहा के आगे प्लेइंग इलेवन में उनके चयन पर एक बार फिर सवाल खड़े कर दिए हैं। यह धारणा है कि पंत इस क्रम में बल्ले से शानदार पारी खेलने की अपनी क्षमता के कारण विदेशी परिस्थितियों में भारत के लिए पहली पसंद के विकेटकीपर हैं।

हालांकि, कई विशेषज्ञों का मानना ​​है कि टेस्ट क्रिकेट में साहा को हमेशा विदेशों और घर दोनों में पंत से आगे चुना जाना चाहिए, एक विशेष विकेटकीपर होना जरूरी है जो कैच, रन-आउट और स्टंपिंग के अवसरों को भुनाने में सक्षम हो। प्रज्ञान ओझा की राय अलग नहीं है क्योंकि उन्होंने संक्षेप में बताया कि साहा को टीम इंडिया के पहले पसंद के विकेटकीपर में रूप में पंत से आगे क्यों होना चाहिए।

पूर्व स्पिनर ओझा ने कहा, "मुझे लगता है कि भारत की योजना सही थी [पुकोवस्की के खिलाफ], उन्होंने उस पर बमबारी (बाउंसर) की।" ओझा ने स्पोर्ट्स टुडे से बात करते हुए कहा- लेकिन अगर आप उन कैच को छोड़ते हैं, खासतौर पर एक विकेट पर जो कि बल्लेबाजी करने के लिए अच्छा है तो चीजें पूरी तरह से अलग हो जाती हैं।

IND vs AUS: 27वां शतक लगाने के बाद स्मिथ ने कहा- कुछ लोगों का मुंह बंद कर दिया

"इसी वजह से मैंने रिद्धिमान साहा को बहुत महत्वपूर्ण बताया। वह आपके लिए नंबर 1 विकेटकीपर है। आपको उसे वापस करना होगा। आप हमेशा जानते हैं। जी हां, ऋषभ पंत एक शानदार बल्लेबाज हैं लेकिन कैच लेना, उन 50-50 मौकों को हासिल करना, स्टंप करना, स्टंप के पीछे सब कुछ। वे चीजें विशेष रूप से महत्वपूर्ण हैं, जब आप ऑस्ट्रेलिया जैसे पक्षों के खिलाफ खेल रहे हैं, "उन्होंने कहा।

इसके अलावा भारत के पूर्व विकेटकीपर दीप दासगुप्ता का कहना है कि यह देखना बहुत दुखदायी है कि पंत ने अपनी गलतियों से कोई सीख नहीं ली है।

बता दें कि तीसरे टेस्ट की पहली पारी में, ऋषभ पंत ने ऑस्ट्रेलिया के शुरुआती सलामी बल्लेबाज विल पोलोवस्की को दो जीवनदान दिए। शुरुआती दिन के खेल के 22 वें ओवर की आखिरी गेंद में, पंत ने रवि अश्विन की गेंद पर एक सीधा कैच टपका दिया। पंत यही पर ही नहीं समाप्त हुए बल्कि अपनी टीम के जख्म पर मानो नमक रगड़ते हुए तीन ओवर बाद तेज गेंदबाज मोहम्मद की गेंद पर कैच छोड़ दिया।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Friday, January 8, 2021, 15:14 [IST]
Other articles published on Jan 8, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X