आउट होने पर हुआ हंगामा, रोहित बोले-शॉट खेलने पर पछतावा नहीं, वही किया जो पसंद है

India vs Australia Brisbane Gabba Test Rohit Sharma नई दिल्लीः भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच गाबा में चल रहे आखिरी बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट के दूसरे दिन की बारिश ने आखिरी सत्र धो दिया। ऑस्ट्रेलिया ने पहले दिन 5 विकेट के लिए 274 पर खेल शुरू किया और 400+ के स्कोर पर नजर गड़ाए हुए था, लेकिन भारत के पास अन्य योजनाएं थीं क्योंकि भारतीय गेंदबाजों ने 369 रनों के लिए विपक्षी टीम को जल्दी साफ कर दिया।

पहली पारी में, वाशिंगटन सुंदर और टी नटराजन ने दो डेब्यू गेंदबाजों के रूप में एक सराहनीय प्रदर्शन किया, क्योंकि उन्होंने तीन-तीन विकेट लिए थे। शार्दुल ठाकुर के नाम पर भी तीन विकेट थे, जबकि मोहम्मद सिराज सिर्फ एक विकेट हासिल कर सके।

फिर अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठा सके रोहित-

फिर अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठा सके रोहित-

पहली पारी में बैटिंग करते हुए भारत को अपने सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा पर बहुत उम्मीदें थीं। पिछले खेलों की तरह, रोहित को इस बार भी अच्छी शुरुआत मिली लेकिन वह इसे कुछ महत्वपूर्ण में बदलने में नाकाम रहे जिसने प्रशंसकों और क्रिकेट बिरादरी में खलबली मचा दी।

सलामी बल्लेबाज की हवा में शॉट खेलने और भारत को मुसीबत में छोड़ने के लिए सोशल मीडिया पर काफी आलोचना की जा रही है। रोहित ने 74 गेंद खेलने और 44 रन बनाने के पहले मैदान पर सेट किया था, लेकिन उन्होंने नाथन लियोन को छक्के मारने की कोशिश करते हुए अपना विकेट गिफ्ट किया। हालांकि, बल्लेबाज को उस शॉट को खेलने का पछतावा नहीं है और वह अपनी पारी के निर्माण से संतुष्ट है।

4 खिलाड़ी जो चोटिल टीम इंडिया की इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हो सकते हैं सेलेक्ट

रोहित ने कहा- मुझे कोई पछतावा नहीं

रोहित ने कहा- मुझे कोई पछतावा नहीं

उन्होंने कहा, "मैं जहां पहुंचना चाहता था, वहां पहुंचा, जहां मैं गेंद को हिट करना चाहता था, वैसे कनेक्ट नहीं कर पाया। मैं उस लंबे-चौड़े और डीप स्क्वायर क्षेत्र के फील्डर को भेदने की कोशिश कर रहा था, मैं सिर्फ उस तरह से नहीं गेंद से कनेक्ट कर पाया जैसे मैं करता हूं। मुझे वास्तव में पसंद आया कि मैंने आज क्या किया, यहां आने से पहले हमें पता था कि यह बल्लेबाजी करने के लिए एक अच्छी पिच होगी, निश्चित रूप से, उछाल होगी, लेकिन यह मुझे अच्छा लगता है, "रोहित ने वर्चुअल प्रेस के दौरान कहा सम्मेलन।

इस टीम में मेरी भूमिका गेंदबाजों पर दबाव बनाने की है: रोहित शर्मा

रोहित शर्मा ने आगे बताया कि वह गेंदबाजों पर दबाव बनाना पसंद करते हैं और यही वह खेल में करना चाहते थे। दाएं हाथ के बल्लेबाज का मानना ​​है कि टीम में उनका काम रन बनाना और अन्य बल्लेबाजों के दबाव को दूर करना है, हालांकि, ऐसा करते समय गलतियां होने की संभावना होती है और आज भी ठीक यही हुआ है।

रोहित ने कहा- यह सब टीम में अलग रोल की बात है

रोहित ने कहा- यह सब टीम में अलग रोल की बात है

"एक बार जब मैं अंदर था और मैंने कुछ ओवर खेले थे, तब मुझे महसूस हुआ कि वहां बहुत स्विंग नहीं थी इसलिए मैंने वहां थोड़ा सा एडजस्ट किया, उसके बाद, यह एक दुर्भाग्यपूर्ण आउट था, यह ऐसा कुछ है जिसके लिए मुझे खेद नहीं है। मैं एक बार गेंदबाज पर दबाव बनाना पसंद करता हूं और मैं इस टीम में अपनी भूमिका निभाता हूं ताकि गेंदबाजों पर दबाव बना रहे।

4 खिलाड़ी जो चोटिल टीम इंडिया की इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हो सकते हैं सेलेक्ट

उन्होंने कहा, 'रन-स्कोरिंग दोनों टीमों के लिए थोड़ा मुश्किल रहा है, इसलिए किसी को अपना प्रयास डालने की जरूरत है और गेंदबाजों पर दबाव बनाने के बारे में सोचना चाहिए। ऐसा करने में, गलती करने का एक मौका है, लेकिन आपको इसे स्वीकार करने के लिए तैयार होना चाहिए। यह एक योजना थी इसलिए मुझे वास्तव में उस शॉट को खेलने के बारे में कोई पछतावा नहीं है, यह कुछ ऐसा है जिसे मैं पसंद करता हूं, नाथन लियोन एक स्मार्ट गेंदबाज हैं, उन्होंने मुझे गेंदबाजी की इसलिए मैं ऊंचाई हासिल करने में सक्षम नहीं था, "रोहित शर्मा ने निष्कर्ष निकाला।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Saturday, January 16, 2021, 17:00 [IST]
Other articles published on Jan 16, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X