तीन अहम खिलाड़ी- सचिन ने बताया टेस्ट सीरीज से पहले भारत के लिए सबसे बड़ा खतरा

नई दिल्लीः बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में पहले चार टेस्ट के लिए एक सप्ताह से भी कम समय होने के साथ, एडिलेड में ऐतिहासिक गुलाबी गेंद-डे-नाइट टेस्ट मैच में भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों के संभावित प्लेइंग इलेवन की सभी चर्चाएं हैं।

भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों के पास सीरीज के सलामी बल्लेबाजों को चुनने के लिए सिरदर्द है।

दिग्गज भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने चार मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले अपने विचार साझा किए। सचिन ने विराट कोहली एंड कंपनी को 'तीन महत्वपूर्ण खिलाड़ियों' को लेकर चेतावनी दी।

सचिन ने कहा कि वर्तमान ऑस्ट्रेलियाई पक्ष गेंदबाजों के साथ डेविड वार्नर और स्टीव स्मिथ की वापसी के बाद "मजबूत" है जो दो साल पहले उन्हें बाहर रखा था। एक और ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज है जिसके बारे में सचिन का मानना है कि वह मजबूत भारतीय गेंदबाजी के लिए भी काफी समस्याएं दे सकता है।

उन्होंने कहा, "पिछली बार जब ऑस्ट्रेलिया ने भारत से खेला था तो उन्हें तीन महत्वपूर्ण खिलाड़ी मिले थे। उन्हें वार्नर मिल गए हैं जो टीम में वापस आ गए हैं, स्मिथ और (मारनस) लाबुशेन भी हैं, "तेंदुलकर ने एएफपी को बताया।

IND vs AUS: छठे नंबर पर इससे बढ़िया भारतीय बल्लेबाज नहीं देखता हूं- अजीत अगरकरIND vs AUS: छठे नंबर पर इससे बढ़िया भारतीय बल्लेबाज नहीं देखता हूं- अजीत अगरकर

"यह पहले वाले की तुलना में कहीं बेहतर स्क्वाड है। जब आपके कुछ वरिष्ठ सदस्य नहीं होते हैं, तो अचानक उस शून्य को महसूस किया जाता है और ऑस्ट्रेलिया ने ऐसा महसूस किया है।

वार्नर और स्मिथ ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा नहीं थे, जिसे भारत ने 2-1 से हराकर आखिरी बार 2018-19 में दौरा किया था और ना ही लाबुशेन थे, जिन्हें टेस्ट में पदार्पण करना था।

लेकिन तेंदुलकर ने जोर देकर कहा कि भारत का गेंदबाजी आक्रमण जसप्रीत बुमराह और ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के नेतृत्व में भी मजबूत है और ऑस्ट्रेलिया को चुनौती दे सकता है।

उन्होंने कहा, '' हर युग को अलग रखा जाना चाहिए, मैं तुलना करना पसंद नहीं करता, '' जब उनसे पूछा गया कि क्या यह भारत का सबसे मजबूत हमला है।

उन्होंने कहा, 'मैं कह सकता हूं कि यह (भारत) पूरी तरह से गेंदबाजी आक्रमण है। तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किस तरह की सतह पर खेल रहे हैं, आप सभी पक्षों को कवर कर चुके हैं।

उन्होंने कहा, आपको ऐसे गेंदबाज मिले हैं जो गेंद को स्विंग करा सकते हैं। जब विविधताओं और अजीबता की बात आती है, तो यह भी है।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Sunday, December 13, 2020, 17:10 [IST]
Other articles published on Dec 13, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X