IND vs AUS: लेफ्ट ऑर्म भारतीय पेसरों में टी नटराजन ने अपने नाम की एक और उपलब्धि

Ind vs Aus 4th Test Day 2: Natarajan, Sunder shines as Australia bowled out for 369 | वनइंडिया हिंदी

India vs Australia T Natarajan Gabba Test नई दिल्लीः टी नटराजन ने शनिवार को ब्रिस्बेन में चौथे टेस्ट के दो दिवसीय मैच में ऑस्ट्रेलिया को 369 रन पर समेटकर तीन विकेट लेने के साथ बैकअप गेंदबाज से क्रिकेट के सबसे ऊंचे स्तर तक अपनी ऊंचाई का जश्न मनाया।

पिछले तीन महीनों में नटराजन की कहानी सबसे रोमांचक क्रिकेट कहानियों में से एक रही है। बीसीसीआई ने शुरुआत में उन्हें ऑस्ट्रेलियाई दौरे के लिए नेट गेंदबाज के रूप में नामित किया था। हालांकि, भारतीय शिविर में कई चोटों के कारण, नटराजन ने सभी प्रारूपों में अपनी शुरुआत डाउन अंडर में की।

नटराजन एक ही दौरे पर सभी 3 प्रारूपों- T20I, ODI और टेस्ट में डेब्यू करने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बने। वह ऐसा करने वाले कुल 17 वें खिलाड़ी हैं।

ग्रेग चैपल का टिम पेन को ओपन लेटर- 'लड़के और लड़कियों के लिए बेहतर उदाहरण सेट करो'

अब गाबा टेस्ट के दूसरे दिन नटराजन ने भारत के पूर्व तेज गेंदबाज आरपी सिंह के साथ एक सूची में खुद शामिल कर लिया क्योंकि उन्होंने आखिरी शख्स जोश हेजलवुड को आउट कर अपने टेस्ट डेब्यू पर 78 रन देकर 3 विकेट के प्रभावशाली आंकड़े के साथ वापसी करने के लिए क्लीन बोल्ड किया। वह डेब्यू करने करने पर बेस्ट गेंदबाजी करने के मामले में दूसरे भारतीय बाए हाथ के टेस्ट गेंदबाज बन गए हैं। नंबर एक पर आरपी सिंह हैं जिन्होंने 2005-06 में पाकिस्तान के खिलाफ 4 विकेट 89 रन अपने डेब्यू पर दिए थे। बाए हाथ के डेब्यू करने वाले भारतीय गेंदबाजों के लिए यह बेस्ट टेस्ट आंकड़ा है।

बाएं हाथ के गेंदबाजों के पहली पारी में सर्वश्रेष्ठ आंकड़े-

4/89 आरपी सिंह बनाम पाकिस्तान फैसलाबाद 2005/06

3/78 टी नटराजन वी ऑस्ट्रेलिया ब्रिस्बेन 2020/21 *

3/97 एसएस न्यालचंद बनाम पाकिस्तान लखनऊ 1952/53

भारत के लिए एक और डेब्यू करने वाले वॉशिंगटन सुंदर ने 89 रन देकर 3 विकेट लिए और शार्दुल ठाकुर ने अपने दूसरे टेस्ट मैच में 94 रन देकर 3 विकेट लिए। भारत, जो टॉस हार गया था, बाद में नवदीप सैनी की ग्रोइन इंजरी के चलते और भी कम हो गया। ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 369 रन बनाए हैं।

श्रृंखला 1-1 से बराबरी पर है और भारत को बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी को बरकरार रखने के लिए केवल ड्रॉ की जरूरत है।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Saturday, January 16, 2021, 9:29 [IST]
Other articles published on Jan 16, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X