IND vs AUS: T20I और ODI सीरीज में नई जर्सी में दिखेगी टीम इंडिया

India vs Australia 2020: Team India to wear retro kit for ODIs, T20Is against Aus | वनइंडिया हिंदी

नई दिल्लीः टीम इंडिया कथित रूप से एक नई जर्सी में खेलने के लिए तैयार है जब वे आगामी वनडे और टी 20 सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेंगे। विराट कोहली एंड कंपनी तीन वनडे, तीन टी 20 आई और चार टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा कर रही है। क्रिकेट के दिग्गजों के बीच बहुप्रतीक्षित श्रृंखला सिडनी में 27 नवंबर को एकदिवसीय श्रृंखला के साथ शुरू होगी।

इसके बाद टी 20 आई सीरीज होगी जो 4 से 8 दिसंबर के बीच होने वाली है। दूसरी ओर, चार मैचों की टेस्ट सीरीज 17 दिसंबर को एडिलेड में डे-नाइट टेस्ट के साथ शुरू होगी। यह दोनों देशों के बीच पहला दिन रात्रि टेस्ट मैच होगा। टीम इंडिया बुधवार को दुबई से ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हुई, बीसीसीआई ने पुष्टि की।

श्रृंखला की तैयारी शुरू करने से पहले खिलाड़ियों को क्वारेंटाइन में रहना होगा। खबरों के मुताबिक टीम इंडिया को सिडनी के बाहरी इलाके में रखा जाएगा। मीडिया रिपोर्टों ने सुझाव दिया है कि टीम इंडिया के लिए बुकिंग सिडनी ओलंपिक पार्क क्षेत्र के पुलमैन होटल में की गई है। आगामी श्रृंखला टीम इंडिया के लिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की बहाली को भी चिन्हित करेगी।

IPL 2020: अश्विन का खुलासा- कोहली और पोंटिंग के बीच मैदान में हुई थी गर्मागर्म बहसIPL 2020: अश्विन का खुलासा- कोहली और पोंटिंग के बीच मैदान में हुई थी गर्मागर्म बहस

भारत की नई जर्सी-

टीम इंडिया एक नए परिधान में नजर आएगी जब वे सीमित ओवरों की श्रृंखला में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैदान में उतरेंगे। आउटलुक की एक रिपोर्ट के अनुसार, भारतीय खिलाड़ी सत्तर के दशक से प्रेरित एक 'रेट्रो' थीम शर्ट पहनेंगे। टीम इंडिया के वर्षों से पहने हुए पारंपरिक आसमानी नीले रंग के विपरीत, नई जर्सी में नेवी ब्लू शेड होगा।

नेवी ब्लू शर्ट बीसीसीआई के नए किट प्रायोजकों के नाम को भी स्पोर्ट करेगा - एमपीएल स्पोर्ट्स। पिछले महीने, बीसीसीआई ने एमपीएल स्पोर्ट्स के साथ 120 करोड़ रुपये के राजस्व के साथ तीन साल के समझौते पर हस्ताक्षर किए थे।

भारत की तरह ही ऑस्ट्रेलिया भी टी 20 सीरीज के लिए नई जर्सी पहनेगा, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बुधवार को इसकी पुष्टि की। हारून फिंच एंड कंपनी आगामी टी 20 सीरीज में विशेष रूप से डिजाइन की गई स्वदेशी शर्ट पहनेंगी, जिसका उद्देश्य खेल में स्वदेशी ऑस्ट्रेलियाई लोगों की भूमिका को पहचानना और प्रोत्साहित करना है।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Thursday, November 12, 2020, 7:36 [IST]
Other articles published on Nov 12, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X