IND vs AUS: DRS पर टिम पेन ने खोया आपा, सामने आई अंपायर के साथ हुई बातचीत

Ind vs Aus: Tim Paine angry at umpire Paul Wilson over the Decision Review System | वनइंडिया हिंदी

India vs Australia Sydney Test DRS नई दिल्लीः डीआरएस कॉल पर थर्ड अंपायर (Third Umpire DRS Call) के फैसलों के बाद से बहस का विषय बना हुआ है, क्योंकि नए नियम और तकनीक की शुरुआत के बाद से मैदानी गलतियों को बचाने में मदद तो मिली है। लेकिन सचिन तेंदुलकर जैसे खेल के दिग्गजों ने भी इस बात का विरोध किया है कि इसमें कुछ बदलाव लाने चाहिए।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही 4 मैचों की टेस्ट सीरीज भी नियम को लेकर काफी विवादों में रही है। बॉक्सिंग डे टेस्ट में टिम पेन को शामिल करने वाली डीआरएस कॉल भारत के पक्ष में गई थी। 36-वर्षीय को मेलबर्न में थर्ड अंपायर ने स्निको पर एक छोटे स्पाइक से आउट कर दिया, बावजूद इसके कि डीआरएस और ऑन-फील्ड अंपायर के फैसले के पक्ष में कोई एज नहीं दिखा।

सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) में तीसरे टेस्ट के दिन 3 पर टिम पेन ने तब आपा खो गया जब चेतेश्वर पुजारा पर उनकी डीआरएस कॉल थर्ड अंपायर ने नकार दी। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने तुरंत नॉट-आउट कॉल को रिव्यू करने के लिए ऊपर भेजा था, लेकिन भारत के नंबर 3 चेतेश्वर पुजारा 13 के स्कोर पर बल्ले-पैड के रिव्यू से बच गए, इस बात का कोई सबूत नहीं था कि उन्होंने गेंद को एज किया था।

IND vs AUS: 50 रन बनाकर पुजारा आउट, 6 विकेट गंवाकर मुश्किल में भारत

पेन ने अपना कूल खोया और तुरंत अंपायर से भिड़ गए। यहां हम आपको बताते हैं कि बातचीत कैसे हुई।

विल्सन: "वह निर्णय ले रहा है, मैं नहीं (ले रहा), मैं थर्ड अंपायर नहीं हूं।"

टिम पेन: "कमबख्त क्या निरंतरता है, वहां बल्ले का किनारा लेकर गेंद आगे गुजरी है।"

इससे पहले, दिन 2 पर, भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा का ऑन-फील्ड आउट फैसला पलट गया था। उस उदाहरण में, लेग-साइड हॉटस्पॉट को देखने के बाद निर्णय नहीं लिया जा सकता था क्योंकि मैथ्यू वेड कैमरे एंगल के सामने आ गए थे।

दिन 3 पर वापस आए तो भारत की हालत खस्ता हो चुकी है। चेतेश्वर पुजारा एक बार फिर से ठोस प्रदर्शन कर रहे थे क्योंकि उन्होंने अपना 26 वां टेस्ट अर्धशतक लगाया। लेकिन नंबर 1 टेस्ट गेंदबाज पैट कमिंस ने जल्द ही उनका विकेट हासिल कर लिया।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Saturday, January 9, 2021, 9:32 [IST]
Other articles published on Jan 9, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X