टॉम मूडी ने इन दो खिलाड़ियों को बताया भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच सबसे बड़ा अंतर

नई दिल्लीः ऑस्ट्रेलिया ने रविवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर दूसरा वनडे जीतकर भारत के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में 2-0 की बढ़त हासिल करने में सफलता हासिल की। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर टॉम मूडी का मानना ​​है कि दो क्रिकेट सुपरपावर के बीच मुख्य अंतर ऑस्ट्रेलियाई टीम में तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड और स्पिनर एडम जम्पा की मौजूदगी है।

भारतीय गेंदबाज इस श्रृंखला में अब तक लय और लंबाई खोजने में नाकाम रहे हैं। परिणामस्वरूप, दोनों एकदिवसीय मैचों में, टीम इंडिया ने 50 ओवरों में 370 से अधिक रन पिटवाए। उसी समय, ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज पूरी तरह से नियंत्रण में दिखे क्योंकि उन्होंने भारतीय बल्लेबाजों पर अपना दबदबा बनाया और मैच की किसी भी निर्णायक साझेदारी को तोड़ने में सफल रहे।

जोश हेजलवुड से काफी प्रभावित दिखे मूडी-

जोश हेजलवुड से काफी प्रभावित दिखे मूडी-

दाएं हाथ के तेज-तर्रार गेंदबाज जोश हेजलवुड ने शॉर्ट पिच गेंदबाजी करने की अपनी क्षमता के साथ क्रिकेट की बिरादरी को प्रभावित किया है। हेजलवुड ने पहले वनडे में विराट कोहली, मयंक अग्रवाल और श्रेयस अय्यर के तीन महत्वपूर्ण विकेट चटकाए थे, जबकि वह फिर से दूसरे मैच में कोहली और शिखर धवन को वापस पवेलियन भेजने में सफल रहे थे।

अगर 350 से ज्यादा स्कोर करना है, तो आपको रोहित शर्मा की जरूरत है- आकाश चोपड़ा

हेजलवुड के बारे में बोलते हुए, टॉम मूडी ने कहा कि जोश ने भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए तेज आक्रमण का नेतृत्व किया और पारंपरिक ऑस्ट्रेलियाई हार्ड लेंथ गेंदबाजी में सफल रहे। उन्होंने हेजलवुड और जम्पा को दो टीमों के बीच अंतर के रूप में भी नामित किया।

बड़ा अंतर जोश हेजलवुड और एडम जम्पा का बताया-

बड़ा अंतर जोश हेजलवुड और एडम जम्पा का बताया-

ESPNCricinfo से बात करते हुए, टॉम मूडी ने कहा, "मेरे लिए, दो टीमों के बीच बड़ा अंतर जोश हेजलवुड और एडम जम्पा का रहा है। हेजलवुड ने पारंपरिक ऑस्ट्रेलियाई कठिन गेंद फेंकी है जो स्टंप से लगभग 6 इंच ऊपर है। "

उन्होंने कहा, 'उन्होंने बहुत सीधी गेंदबाजी की है। हेजलवुड बहुत तेज है और उन्हें एक अच्छा बाउंसर भी मिला है। उन्होंने कहा कि तेज गेंदबाजी के नजरिए से वह ऑस्ट्रेलिया के लिए लीड बॉलर थे।

जम्पा को बताया अनसुना हीरो-

जम्पा को बताया अनसुना हीरो-

दूसरी ओर, एडम जम्पा भी गेंद के साथ प्रभावशाली रहे हैं क्योंकि उन्होंने पहले एकदिवसीय मैच में 4 विकेट और दूसरे एकदिवसीय मैच में 2 विकेट भी लिए थे। दिग्गज क्रिकेटर ने जम्पा की सराहना करते हुए कहा कि वह एकदिवसीय मैचों में ऑस्ट्रेलियाई टीम के अनसुने हीरो हैं।

उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि जम्पा ने भी अच्छी गेंदबाजी की है और वह पिछले कुछ वर्षों में भारत के खिलाफ और एकदिवसीय क्रिकेट में अच्छी गेंदबाजी करते हैं। टॉम मूडी ने कहा, वह इस पूरी चीज के अनसुने हीरो हैं।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Tuesday, December 1, 2020, 7:49 [IST]
Other articles published on Dec 1, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X