'तुला परत मानला रे ठाकुर': शार्दुल-सुंदर के प्रदर्शन पर विराट कोहली ने कही ये बात

India vs Australia Shardul Thakur and Washington Sundar Performance नई दिल्लीः विराट कोहली ने रविवार को भारत के गेंदबाजों वाशिंगटन सुंदर और शार्दुल ठाकुर की तारीफ की जिस तरह से उन्होंने गाबा में ब्रिस्बेन टेस्ट के दिन 3 पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बल्लेबाजी की थी।

अपना दूसरा टेस्ट खेल रहे डेब्यूटेंट सुंदर और ठाकुर ने भारत को प्रतियोगिता में वापस लाने के लिए 7 वें विकेट के लिए 217 गेंदों पर 123 रन साझेदारी में बनाए। सुंदर और शार्दुल के एक साथ आने से पहले तक मेहमान 6 विकेट पर 186 रन बनाकर संघर्ष कर रहे थे।

इस जोड़ी ने अपने पहले टेस्ट में अर्द्धशतक जमाया और शार्दुल ने 67 रनों का व सुंदर ने 62 रनों का योगदान दिया।

गाबा में भारत के लिए 7 वें विकेट के लिए दोनों के बीच साझेदारी सबसे अधिक है। ऐसा करके, उन्होंने कपिल देव और मनोज प्रभाकर द्वारा रखे गए 30 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ दिया।

टेस्ट डेब्यू में 3 विकेट और जड़ दिया अर्धशतक, वाशिंगटन सुंदर के नाम हुआ शानदार रिकॉर्ड

भारत में अपनी बेटी के जन्म के आगमन की खुशियां मना रहे विराट कोहली ने इस प्रदर्शन पर खुशी जाहिर करते हुए दोनों युवाओं की बेहद सराहना की है-

"@Sundarwashi (वाशिंगटन सुंदर) और @imShard (शार्दुल ठाकुर) द्वारा जबरदस्त एप्लीकेशन और विश्वास दिखाया गया। यही टेस्ट क्रिकेट है। डेब्यू पर वाशि (वाशिंगटन) द्वारा टॉप प्रदर्शन का मुजायरा और तुला परा मानला रे ठाकुर (आपको सलाम ठाकुर)!" कोहली ने ट्वीट किया।

ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी के स्कोर 369 के जवाब में भारत अंततः 336 रन पर आउट हो गया। शार्दुल और सुंदर केवल दो भारतीय अर्धशतक थे, जबकि रोहित शर्मा (44), मयंक अग्रवाल (38) और अजिंक्य रहाणे (37) अन्य प्रमुख योगदानकर्ता थे।

जोश हेजलवुड ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए टेस्ट क्रिकेट में अपना 9वीं बार 5 विकेट लिए, जबकि कमिंस और स्टार्क ने एक-एक जोड़ी विकेट लेकर मेजबान टीम को 33 रनों की पहली पारी की बढ़त दिलाई।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Sunday, January 17, 2021, 14:59 [IST]
Other articles published on Jan 17, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X