IND vs ENG 2nd ODI Preview: भारत के लिए सीरीज जीत, इंग्लैंड के लिए करो-मरो का मैच

पुणे: भारत और इंग्लैंड की टीम के बीच शुक्रवार को दूसरा एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मुकाबला खेला जाएगा जहां पर बेशुमार प्रतिभा के धनी सूर्यकुमार यादव को मौका दिए जाने की उम्मीद है। अगर ऐसा होता है तो मिस्टर 360-degree एक बार फिर से अपना जौहर दिखा पाएंगे। श्रेयस अय्यर की चोट ने सूर्यकुमार यादव के लिए एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले में भी डेब्यू करने के दरवाजे खोल दिए हैं।

भारत ने पहला मुकाबला 66 रनों से जीता था और तीन मैचों की इस सीरीज में टिके रहने के लिए अब इंग्लैंड को किसी भी हाल में जीत चाहिए।

इसके अलावा विराट कोहली के पास पहले ही रविंद्र जडेजा जैसा खिलाड़ी मौजूद नहीं है और ना ही अब अक्षर पटेल ही मौजूद है लेकिन टीम के पास एक नई खोज हैं जो क्रुणाल पांड्या के तौर पर आई है। ऐसे में भारतीय टीम अपने पुराने धुरंधरों को मिस नहीं कर रही है। आईपीएल के चलते पहले ही घर-घर में अपनी पहचान बना चुके प्रसिद्ध कृष्णा इंटरनेशनल क्रिकेट में भी एक सनसनी बनकर उभरे हैं और उन्होंने भी जसप्रीत बुमराह व मोहम्मद शमी जैसे पुराने दिग्गजों की कमी नहीं खलने दी है।

T20 वर्ल्ड कप में जगह पाने के हकदार हैं भारत के दो नए खिलाड़ी- वीवीएस लक्ष्मण

हालांकि भारत के लिए सबसे बड़ा पॉजिटिव शिखर धवन की फॉर्म वापसी रही है जिन्होंने मैच विजेता 98 रनों की पारी खेलकर मैन ऑफ द मैच हासिल किया था। सूत्रों के मुताबिक पिछले मैच में रोहित शर्मा को जो चोट लगी थी वह बहुत घातक नहीं है लेकिन अगर भारत उनको छोटा सा ब्रेक देना चाहता है तो शुभमन गिल, शिखर धवन के साथ ओपनिंग कर सकते हैं और केएल राहुल अपने मध्यक्रम पर बैटिंग करते रह सकते हैं।

पिछले मैच में कुलदीप यादव ने 9 ओवर में 68 रन दिए थे और उनको लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल के द्वारा रिप्लेस किया जा सकता है। दूसरी ओर पेस तिकड़ी भुवनेश्वर कुमार, प्रसिद्ध कृष्णा और लगातार सुधार कर रहे शार्दुल ठाकुर ने आपस में 9 विकेट बांटे थे और एक बार फिर से अंग्रेज बल्लेबाजी की परीक्षा लेने के लिए तैयार होंगे। शार्दुल ठाकुर लगातार खेल रहे हैं तो ऐसे में उनकी जगह पर टी नटराजन या मोहम्मद सिराज को आजमाना कोई बुरी बात नहीं होगी क्योंकि यह भी भारतीय गेंदबाजी में विविधता लेकर आएगा।

IPL 2021: RCB के लिए इस बार ओपन करेंगे विराट कोहली, टीम ने बताया उनके जोड़ीदार का नाम

दूसरी ओर इंग्लैंड के लिए यह मुकाबला किसी भी तरह से जीतने का मामला है पिछले मैच में भारत को जेसन रॉय ने 46 रन बनाकर और जॉनी बेयरस्टो ने 64 गेंदों पर 94 रन बनाकर बहुत तंग किया था। ऐसे में टीम इंडिया को ओपनिंग जोड़ी से जल्द ही निजात पानी होगी। लेकिन इंग्लैंड को भी देखना होगा कि अगर वह बड़े लक्ष्य का पीछा कर रहे हैं तो बेन स्टोक्स, जॉस बटलर और मोईन अली बैटिंग से योगदान देते रहे।

दूसरी ओर उनके मुख्य स्पिनर आदिल रशीद और मोईन अली भारतीय बल्लेबाजों को तंग करने में इतने सफल भी नहीं रहे हैं। इसके अलावा टॉम करन को अपने भाई सैम का साथ देने की दरकार है क्योंकि मार्क वुड अकेले पड़ते दिखाई दे रहे हैं जिन्होंने अभी तक अपनी गति से बल्लेबाजों को परेशान किया है। यह मैच भारतीय समय अनुसार दोपहर 1:30 पर शुरू होगा और पुणे में खेला जाएगा।

भारत टीम: रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (सी), सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल (डब्ल्यू), हार्दिक पांड्या, क्रुनाल पांड्या, शार्दुल ठाकुर, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, प्रिसिध कृष्णा, युजवेंद्र चहल, टी नटराजन, ऋषभ पंत , मोहम्मद सिराज, वाशिंगटन सुंदर, शुभमन गिल

इंग्लैंड टीम: जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, इयोन मॉर्गन (c), जोस बटलर (w), बेन स्टोक्स, सैम बिलिंग्स, मोइन अली, सैम कुरेन, टॉम कुरेन, आदिल राशिद, मार्क वुड, रीस टॉपले, लियाम लिविंगस्टोन, मैथ्यू पार्किंसन

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Thursday, March 25, 2021, 14:19 [IST]
Other articles published on Mar 25, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X