IND vs ENG 2nd Test: हरभजन सिंह ने कहा- 3 से साढ़े तीन दिन में खत्म हो जाएगा ये मैच

Ind vs Eng: Harbhajan Singh predicts, 'Match in Chennai will be over in 3 days' | वनइंडिया हिंदी

नई दिल्लीः भारत ने दूसरे टेस्ट के पहले दिन 6 विकेट के नुकसान पर 300 रन बना लिए हैं। चेन्नई में दूसरे टेस्ट की पिच को लेकर सभी क्रिकेट दिग्गजों में एक आम राय यह है कि यहां स्पिनर अपना स्वर्ग बनाने जा रहे हैं। रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे की पारियों को छोड़ दिया जाए तो भारत को पहले दिन इंग्लिश स्पिनरों ने तंग किया है। गेंद बहुत टर्न ले रही है और कोहली व रहाणे इसी टर्न पर बोल्ड हुए हैं। पिच का मिजाज भांपते हुए हरभजन सिंह का कहना है कि यह मुकाबला 3 से साढ़े तीन दिनों में खत्म हो जाएगा।

हरभजन ने ट्वीट करते हुए कहा कि पिच की हालत को देखते हुए यह मैच 3 से साढ़े तीन दिन में समाप्त हो जाएगा। उन्होंने कहा कि बॉल ऐसे स्पिन कर रही है मानों 8वें दिन की टेस्ट पिच हो।

वसीम जाफर पर लगे आरोपों ने मोहम्मद कैफ को किया भावुक, युवाओं को दी ये सलाह

बता दें कि पहले टेस्ट के दौरान भी यही मैदान था लेकिन पिच ने स्पिनरों की कोई सहायता नहीं की। ले-देकर अंतिम दो दिनों में कुछ देखने को मिला। लेकिन अबकी बार बिल्कुल अलग मामला है और शुभमन गिल को छोड़कर सभी भारतीय बल्लेबाज स्पिन के जाल में फंसे हैं। हालांकि यह रोहित शर्मा थे जिन्होंने कमाल की पारी खेलकर इस पिच को भी बच्चों का खेल बना दिया। उन्होंने 231 गेंदों पर 161 रनों की पारी खेली। रोहित ने 18 चौके और 2 छक्के लगाए। वे जैक लीच को स्वीप मारने के प्रयास में मोइन अली द्वारा लपके गए।

अजिंक्य रहाणे ने भी 149 गेंदों पर 67 रन बनाए लेकिन वे भी मोइन अली की घूमती हुई गेंद पर बोल्ड हो गए। पिच को देखते हुए माइकल वॉन ने कहा है कि यहां पर 300 रन बनाने को 500 रन बनाने के बराबर ही माना जाए। उस लिहाज से पहला दिन भारत के नाम रहा है क्योंकि उसने टॉस जीता है और फिर पहले बैटिंग की है। अब यह पिच हर दिन के साथ और टूटेगी और इंग्लैंड के सामने बड़ी मुसीबत इंतजार कर रही है।

माना जा रहा है कि इस पिच पर अक्षर पटेल काफी कामयाब हो सकते हैं। पटेल के अलावा कुलदीप यादव को भी इस मैच में लिया गया है। स्पिन का नेतृत्व रविचंद्रन अश्विन करेंगे। फिलहाल इंग्लैंड सीरीज में 1-0 से बढ़त ले रहा है लेकिन लगता है भारत के पास इस मैच में अब बहुत अच्छे चांस हैं।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Saturday, February 13, 2021, 17:13 [IST]
Other articles published on Feb 13, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X