ऋषभ पंत का फिर इनोवेटिव अंदाज, आदिल रशीद की लेग ब्रेक पर लगाया कमाल का शॉट

Ind vs Eng: Rishabh Pant play some outrageous shots of Adil Rashid over | वनइंडिया हिंदी

पुणेः विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत इस समय करियर की फॉर्म से गुजर रहे हैं जहां उनको रोकने वाला कोई भी गेंदबाज नजर नहीं आता। पंत के बल्ले से लगातार दर्शनीय और अपरंपरागत शॉट्स निकलना जारी है। वे कभी विकेटकीपर के सर के ऊपर से जोफ्रा आर्चर को उड़ा देते हैं तो टेस्ट क्रिकेट में जेम्स एंडरसन को रिवर्स करके छक्का जड़ देते हैं। उन्होंने ऐसा ही एक और कारनामा इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे वनडे मैच के दौरान अपनी अर्धशतकीय पारी के दौरान किया।

78 रन बनाए जिसमें 5 चौके और 4 छक्के शामिल हैं

78 रन बनाए जिसमें 5 चौके और 4 छक्के शामिल हैं

इसमें कोई भी शक नहीं है कि ऋषभ पंत इस समय विपक्षी टीम पर टूट कर पड़ रहे हैं। 23 साल की इस युवा सनसनी ने वनडे क्रिकेट में भी अपना जादुई सच वापस पा लिया है। उन्होंने पिछले मैच में भी 70 प्लस रनों की पारी खेली थी और इस बार भी ऋषभ पंत ने अपनी बैटिंग के दौरान 62 गेंदों पर 78 रन बनाए जिसमें 5 चौके और 4 छक्के शामिल हैं।

इस दौरान उन्होंने आदिल रशीद पर एक ऐसा शॉट लगाया जिसको धोनी के स्टाइल का हेलीकॉप्टर शॉट कहा जा सकता है।

ODI में बॉलिंग क्यों नहीं कर रहे हार्दिक, कहीं IPL तो नहीं है वजह? गावस्कर, सहवाग ने उठाया सवाल

आदिल रशीद पर खेला इनोवेटिव स्टाइल में शॉट-

आदिल रशीद पर खेला इनोवेटिव स्टाइल में शॉट-

ऋषभ पंत के इस शॉट ने कई लोगों को एक बार फिर से हैरान कर दिया है। यह भारतीय पारी का 23वां ओवर चल रहा था और अंग्रेज लेग स्पिनर आदिल रशीद बॉलिंग कर रहे थे।

रशीद में बाएं हाथ के बल्लेबाज को एक लेग ब्रेक की जो कि काफी उछाल भी हासिल ले रही थी लेकिन ऋषभ पंत ने सबको हैरान करते हुए इतनी तेजी से गेंद को दीप की ओर उड़ा दिया कि यह एक तरह का हेलीकॉप्टर शॉट साबित हुआ और इसने बाउंड्री पार करते हुए चौका बटोर लिया।

केवल यही एक ऐसा इनोवेटिव शॉट नहीं था जो ऋषभ पंत ने अपनी पारी में खेला। क्योंकि उन्होंने और भी कई शॉट लगाए और अपनी हाफ सेंचुरी 44 गेंदों में पूरी की।

आप इस शॉट को यहां पर क्लिक करके देख सकते हैं

हार्दिक पांड्या के साथ की अहम साझेदारी-

हार्दिक पांड्या के साथ की अहम साझेदारी-

इस दौरान पंत की नजरें खासकर आदिल रशीद और मोइन अली जैसे इंग्लिश स्पिनरों पर थी। उन्होंने हार्दिक पंड्या के साथ महत्वपूर्ण साझेदारी भी की और भारत को बहुत जल्दी से ढेर होने से भी बचाया क्योंकि टीम इंडिया के चार बल्लेबाज इस मैच में तेजी से एक के बाद एक आउट हो गए थे। यह बल्लेबाज- रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली और रोहित शर्मा थे।

हालांकि रोहित और शिखर धवन ने शतकीय साझेदारी की लेकिन उसके बाद भारत को विराट कोहली और के एल के विकेट जल्दी से गंवाने पड़े। निचले क्रम पर इसी बीच हार्दिक पांड्या ने 40 गेंदों पर 64 रनों की तेज पारी खेली।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Sunday, March 28, 2021, 17:09 [IST]
Other articles published on Mar 28, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X