IND vs ENG 3rd Test : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आ सकते हैं मैच देखने, जानें कब शुरू होगा मुकाबला

Ind vs Eng, 3rd Test: President Ram Nath Kovind to watch match from stadium : Reports|वनइंडिया हिंदी

अहमदाबाद। भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच 24 फरवरी से शुरू होगा। मैच सरदार वल्लभभाई पटेल स्टेडियम में खेला जाएगा, जिसे मोटेरा स्टेडियम के नाम से भी जाना जाता है। यह दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम है और 24 फरवरी को इसका उद्घाटन किया जाएगा। भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के मैच के पहले दिन उपस्थित रहने की उम्मीद है। वह मैच से पहले स्टेडियम का उद्घाटन भी करेंगे। उद्घाटन समारोह के लिए गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूद रहेंगे।

मोटेरा स्टेडियम एक पुनर्निर्मित स्टेडियम है और अब इसे दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम के रूप में जाना जाता है। इसलिए, भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट एक बार फिर से बनने वाले मोटेरा स्टेडियम में खेला जाने वाला पहला अंतर्राष्ट्रीय मैच होगा। मैच दोपहर 2.30 बजे शुरू होगा क्योंकि यह दिन-रात्रि टेस्ट मैच है। इसलिए, इस स्टेडियम का उद्घाटन सुबह होगा।

IPL 2021 : वो 5 स्टार क्रिकेटर, जिन्हें नीलामी में नहीं मिला कोई खरीददार

भारत में दूसरा डे-नाइट टेस्ट मैच -

यह भारत में दूसरा डे-नाइट टेस्ट मैच होगा। इससे पहले भारत और बांग्लादेश के बीच कोलकाता में ईडन गार्डन में पहला डे-नाइट टेस्ट खेला गया था, जबकि भारतीय टीम के लिए यह तीसरा डे-नाइट टेस्ट मैच होगा। इससे पहले, भारत ने ऑस्ट्रेलिया के एडिलेड में डे-नाइट टेस्ट खेला था। यह इंग्लैंड का चौथा डे-नाइट टेस्ट मैच होगा।

स्टेडियम में बैठने की 50 प्रतिशत क्षमता की अनुमति दी गई है। इसलिए, 55,000 दर्शकों के इस मैच के लिए उपस्थित होने की उम्मीद है। क्योंकि इस स्टेडियम की सीटिंग क्षमता 1 लाख 10 हजार है। भारत और इंग्लैंड के बीच चौथा और अंतिम टेस्ट भी मोटेरा स्टेडियम में खेला जाएगा। यह मैच सुबह 9.30 बजे शुरू होगा क्योंकि यह एक सामान्य टेस्ट मैच है। मोटेरा स्टेडियम लगभग 63 एकड़ भूमि पर बना है। स्टेडियम में 3 अभ्यास मैदान, 1 इनडोर क्रिकेट अकादमी, क्लब हाउस और स्विमिंग पूल और 73 कॉर्पोरेट बॉक्स हैं। इस स्टेडियम को बनाने में अनुमानित 700 करोड़ रुपये खर्च हुए हैं।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Saturday, February 20, 2021, 18:08 [IST]
Other articles published on Feb 20, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X