IND vs ENG 4th Test: जानिए कैसा रहेगा पूरे मैच के दौरान पिच का मिजाज

Ind vs Eng, 4th Test: Pitch Report and Toss Prediction for Motera Test | Oneindia Sports

अहमदाबादः भारत और इंग्लैंड की टीमों ने नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में चौथे टेस्ट मैच के लिए जैसे ही कदम रखा वैसे ही सबकी नजरें प्लेइंग इलेवन से ज्यादा यहां की पिच के मिजाज को देखने की कोशिश कर रही थी। पिछले दो टेस्ट मैचों में पिच को लेकर इतनी चर्चा हुई है कि इस बार सबसे ज्यादा उत्सुकता यह जानने की है क्या यह पिच पिछले दो टेस्ट मैचों की तरह 2 या 3 दिन में ही मैच खत्म कर देगी या फिर यहां कुछ अलग देखने को मिलेगा।

आपको बता दें भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच इसी स्टेडियम में हुआ था हालांकि वह एक डे- नाइट मुकाबला था। अब चौथे टेस्ट मैच के साथ मैच अपने परंपरागत स्टाइल में लौट आया है और लाल गेंद की वापसी हो गई है। इसके अलावा यह पिच भी अलग है।

क्रिकेट ही नहीं टेनिस, फुटबॉल में भी 'पिच' करती है 'खेल', हॉकी में तो भारत की कहानी ही बदल गई

तो आइए पिच को लेकर कुछ जानकारियां हैं जिनको हम आपसे साझा करते हैं। बता दें कि चौथे टेस्ट मैच क्रिकेट काफी बेहतर दिखाई दे रहा है और यहां पर पहले दिन से ही स्पिन गेंदबाजी को बहुत ज्यादा टर्न देखने को नहीं मिलने वाला है। सतह पर कुछ घास देखने को मिली है, हालांकि कुछ सूखे पैच भी हैं। यह पिच आगे जाकर स्पिनरों को अच्छी मदद देगी।

भारत के पूर्व क्रिकेटर दीप दासगुप्ता और अजीत अगरकर द्वारा पेश की गई पिच रिपोर्ट है- "यह अडानी एंड की तरफ अंतिम टेस्ट की तुलना में थोड़ी घास वाली लगता है, और यह ठंडी महसूस होती है, इसलिए इसमें थोड़ी नमी होगी है। रिलाइंस एंड की तरफ अधिक स्पिन होने की उम्मीद है। वातावरण में नमी कम हैं, इलिए पिच जल्दी ही सूख जाएगी। ये बाद में किसी भी समय टर्न लेना शुरू कर देगी।"

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Thursday, March 4, 2021, 11:07 [IST]
Other articles published on Mar 4, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X