IND vs ENG Day-Night Test: तारीख, जगह, टाइमिंग, लाइव टीवी और स्ट्रीमिंग

अहमदाबादः भारत और इंग्लैंड की टीमों के बीच तीसरा टेस्ट मैच शुरू होने में मात्र एक दिन बचा है। इस मैच के दौरान अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम की काफी चर्चा हो रही है। 24 फरवरी से शुरू होने जा रहा यह मुकाबला डे-नाइट टेस्ट होगा, यानी गुलाबी गेंद से खेला जाने वाला मैच।

गुलाबी गेंद की टेस्ट क्रिकेट में काफी चर्चा रहती है क्योंकि यह लाल गेंद से काफी अलग बर्ताव करती है। यह एक चहेती गेंद है जिसके बारे में फैंस सुनना चाहते हैं। यह भारत का उसकी धरती पर दूसरा पिंक बॉल टेस्ट मैच है। पहला वाला मुकाबला 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ हुआ था जिसे भारत ने आसानी से जीता था।

मैच की तारीख और जगह-

मैच की तारीख और जगह-

फिलहाल माहौल भारतीय टीम के पक्ष में है और तीसरा मैच जीतकर टीम इंडिया 2-1 से बढ़त बनाकर अंतिम मैच में उतरना चाहेगी। अंतिम और चौथा मुकाबला भी इसी जगह पर होना है।

मैच 24 फरवरी को शुरू होगा और नव-निर्मित मोटेरा स्टेडियम पर खेला जाएगा। कहा जा रहा है कि यह दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम है। यह डे-नाइट मुकाबला होगा एसजी कंपनी की बनाई पिंक बॉल का इस्तेमाल होगा।

मैच की टाइमिंग-

मैच की टाइमिंग-

मैच डे-नाइट है तो इसका समय साढ़े 9 बजे सुबह के बजाए दोपहर 2 बजकर 30 मिनट होगा। टॉस का समय आधा घंटा पहले 2 बजे होगा।

खास बात यह है कि ये मैच पूरे कायदे से डे-नाइट मुकाबला होगा। इससे पहले ईडन गार्डन में जो दिन-रात्रि टेस्ट हुआ उस पर ओस कारक ने भूमिका निभाई थी और टाइमिंग को बदलना पड़ा था। वह मुकाबला दोपहर 1 बजे शुरू हुआ और शाम 8 बजे खत्म होता था।

300 विकेट, 100वां टेस्ट- ईशांत शर्मा ने बताया कौन भारतीय पेसर तोड़ेगा उनका ये रिकॉर्ड

लाइव टेलिकास्ट-

लाइव टेलिकास्ट-

स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पिंक बॉल टेस्ट का सीधा प्रसारण करेगा। आप मैच से जुड़ी सभी अपडेट माइखेल हिंदी पर भी पा सकते हैं। मैच से हिंदी में जुड़ी हुई कमेंट्री पाने के लिए आपको स्टार स्पोर्ट्स हिंदी चैनल पर लगाना होगा।

लाइव स्ट्रीमिंग-

लाइव स्ट्रीमिंग-

मैच की लाइव स्ट्रीमिंग आजकल लाइव टेलीविजन से अधिक लोकप्रिय है क्योंकि उसको आप लैपटॉप या मोबाइल पर देख सकते हैं। ऐसे में स्टार वालों की कॉमन ऐप डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर आप मैच को देख सकते हैं। यहां भी हिंदी में आपको पूरा मैच देखने को मिल जाएगा। ऐप में सीधा प्रसारण देखने के लिए आपको सब्सक्रिप्शन लेना होगा।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Tuesday, February 23, 2021, 14:07 [IST]
Other articles published on Feb 23, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X