IND vs ENG: कुलदीप यादव को बाहर करने को गौतम गंभीर ने बताया दुर्भाग्यपूर्ण

India vs England 2021 नई दिल्लीः भारत के पूर्व टेस्ट ओपनर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) के बाहर होने पर प्रतिक्रिया व्यक्त की है। दरअसल जब से इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन घोषित हुई है तब से कुलदीप चर्चा में हैं।

टीम में कुलदीप की जगह पर शाहबाज नदीम (Shahbaz Nadeem) को चुना गया है। कुछ ऐसा ही गाबा में हुआ था जब कुलदीप की जगह पर वाशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) को चुना था। हालांकि सुंदर ने कमाल के प्रदर्शन के दम पर टीम में इस बार भी जगह रिटेन रखी है लेकिन कुलदीप को लेकर शायद टीम प्रबंधन इतना आश्वस्त नहीं है।

कुलदीप के बाहर होने से कई लोग हैरान हुए हैं और उनको कुलदीप के लिए सहानुभूति भी हुई है। अब गौतम गंभीर भी इस बात से हैरान हैं कि चाइनामैन गेंदबाज आखिर किस वजह से बाहर कर दिया गया। गंभीर का कहना है कि कुलदीप कलाई के स्पिनर हैं और और वे मौका आने पर मैच को पलट सकते थे।

IND vs ENG: बर्न्स-सिबली की अच्छी शुरुआत के बाद भारत ने की शानदार वापसी

भारत के तीन विशेषज्ञ स्पिनरों रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin), वाशिंगटन सुंदर और शाहबाज नदीम को शुरुआती एकादश में चुना गया है। कुलदीप ने आखिरी बार दो साल पहले 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में एक टेस्ट खेला था, जहां उन्होंने पांच विकेट लिए थे। तब से, वह भारत की टेस्ट टीम में एक नियमित खिलाड़ी तो रहे हैं, लेकिन उस अवधि में खेले गए 13 टेस्ट मैचों में से कोई भी मैच नहीं खेला है, जिसमें घर में पांच शामिल हैं।

इस बारे में बात करते हुए क्रिकबज से गौतम गंभीर ने कहा, "कुलदीप का बाहर होना थोड़ा दुर्भाग्यपूर्ण है। मुझे लगा कि उन्हें वास्तव में इंग्लैंड के खिलाफ चुनना चाहिए था। कलाई का स्पिनर एक दुर्लभ होता है। वह टीम के साथ रहा है, उसने कोई क्रिकेट नहीं खेली है। "

गंभीर ने कहा कि टीम इंडिया ने चेन्नई टेस्ट में दो ऑफ स्पिनरों का चयन किया क्योंकि मेजबान टीम बल्लेबाजी में और अधिक गहराई चाहते थे।

गंभीर ने कहा, "बहुत समय हमने देखा है कि कलाई का स्पिनर कैसे खेल को बदल सकता है। यह थोड़ा दुर्भाग्यपूर्ण और थोड़ा हैरान करने वाला है कि वे दो ऑफ स्पिनरों के साथ खेल रहे हैं। हां शायद इसलिए क्योंकि वे बल्लेबाजी में अधिक गहराई चाहते हैं।"

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Friday, February 5, 2021, 12:49 [IST]
Other articles published on Feb 5, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X