भारत के लिए अच्छी खबर, मोहम्मद शमी और नवदीप सैनी वापसी के लिए तैयार

Ind vs Eng: Mohammed Shami and Navdeep Saini likely to play 3rd Test Match| वनइंडिया हिंदी

नई दिल्लीः भारतीय टीम के प्रीमियर तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की वापसी की प्रतीक्षा काफी दिनों से हो रही है। शमी, बुमराह और ईशांत भारत के क्रिकेट इतिहास का बेस्ट पेस अटैक बनाते हैं।

जानकारी के अनुसार शमी के साथ नवदीप सैनी भी वापसी करने के लिए तैयार हैं। इन दोनों खिलाड़ियों को टीम प्रबंधन ने कहा कि विजय हजारे ट्रॉफी में हिस्सा ना लें जो कि 20 फरवरी से शुरू होने जा रही है।

दोनों ही तेज गेंदबाज भारत और इंग्लैंड के बीच अंतिम दो टेस्ट के लिए टीम में शामिल हो सकते हैं। अभी इन मैचों के लिए टीम का चयन नहीं किया गया है। इस चयन के साथ इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए भी टीम की घोषणा होगी।

सैनी और बुमराह को ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर चोट लग गई थी, ऐसे में जब ये वापसी करेंगे तब भारत की बॉलिंग यूनिट पहले से काफी बेहतर दिखाई देगी।

IND vs ENG: शुभमन गिल को लगी चोट, चौथे दिन नहीं करेंगे फील्डिंग

बीसीसीआई के एक सूत्र ने टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया, "सैनी वर्तमान में बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में हैं। उन्होंने पूरी शक्ति पर गेंदबाजी की है। दिल्ली के चयनकर्ता विजय हजारे ट्रॉफी के लिए सैनी को लेना चाहते थे, लेकिन सैनी को एनसीए में वापस रहने के लिए कहा गया क्योंकि उनके अहमदाबाद में टीम में शामिल होने की संभावना है।"

शमी ने 10 दिन पहले गेंदबाजी फिर से शुरू की है और मैच फिटनेस हासिल करने के करीब हैं। यह भी बताया गया कि BCCI 'A' टूर्स की अनुपस्थिति में T20 और टेस्ट खिलाड़ियों का बैंक बनाएगी। अगर राष्ट्रीय टीम का कोई खिलाड़ी चोटिल हो जाता है तो ये खिलाड़ी जगह को भरने के लिए तैयार होंगे।

सूत्र ने आगे कहा कि निकट भविष्य में भी ए टूर कराना जल्दी से नहीं होगा इसलिए ए टीम के खिलाड़ियों को लगातार एनसीए में फिटनेस टेस्ट की रिपोर्ट देने के लिए कहा है। इन खिलाड़ियों को भारत की स्टैंडबाई लिस्ट में शामिल कर लिया गया है और इनको बता भी दिया है। इन खिलाड़ियों में ईशान किशन, नीतिश राणा और सिद्धार्थ कॉल जैसे नाम हैं। यही कारण है कि राणा को विजय हजारे ट्रॉफी के लिए दिल्ली की टीम का कप्तान नहीं बनाया गया है। ये खिलाड़ी मौका आने पर किसी भी समय टीम इंडिया में बुला लिए जाएंगे।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Tuesday, February 16, 2021, 11:20 [IST]
Other articles published on Feb 16, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X