IND vs ENG: मनिंदर सिंह ने कहा- केएल राहुल के लिए सबक है तीसरा टेस्ट मैच

नई दिल्लीः भारतीय टीम के खिलाड़ियों के साथ विदेशी दौरों पर एक गंभीर समस्या उनकी निरंतरता है। सब टुकड़ों में रन बनाते हैं, कभी कोई चलता है तो कभी दूसरे का नंबर लगता है। अब केएल राहुल ने शुरू के दो टेस्ट मैचों में ओपनिंग में शानदार प्रदर्शन करके इतनी उम्मीदें जगाई लेकिन जब रनों की अहमियत सबसे ज्यादा थी तो लगातार फेल होकर पवेलियन की राह करते दिखे। लीड्स में भारत की बैटिंग असफलता में केएल राहुल का योगदान अहम रहा है क्योंकि वे टॉप ऑर्डर के ऐसे एकमात्र भारतीय बल्लेबाज हैं जो हेडिंग्ले की दोनों पारियों में फ्लॉप हुए।

दूसरी ओर रोहित का लगातार प्रयास एक उम्मीद जगाता है। इन सब पर पूर्व स्पिनर मनिंदर सिंह ने कहा कि हेडिंग्ले में तीसरा टेस्ट भारत के बल्लेबाज केएल राहुल के लिए एक सबक है कि उन्हें पूरी श्रृंखला में अपना अच्छा प्रदर्शन करना होगा या फिर वह उनकी तकनीक पर संदेह करना शुरू कर देंगे।

IND vs ENG: इतिहास बताता है, भारत मैच जीतने नहीं जा रहा- माइकल वॉनIND vs ENG: इतिहास बताता है, भारत मैच जीतने नहीं जा रहा- माइकल वॉन

पहले टेस्ट में 84 और दूसरे में 129 रन बनाने वाले राहुल तीसरे टेस्ट में शून्य और आठ रन पर आउट हो गए।

मनिंदर ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो पर कहा, "यह किसी के साथ भी हो सकता है जब आपके पास कुछ बेहतरीन टेस्ट मैच हों। जिस तरह से वह पहली पारी में आउट हुए, उससे उनके मन में संदेह पैदा होने लगा कि, क्या मैं इस तरह की सतहों पर बल्लेबाजी करने के लिए पर्याप्त हूं जहां गेंद सीम कर रही है। चारों ओर और घूमती हुई गेंदों पर क्या मैं अच्छा हूं।"

राहुल पहली पारी के पहले ओवर में जेम्स एंडरसन का शिकार बने। वह एक ऐसी डिलीवरी पर खेल रहे था जिसे वह पहले दो टेस्ट में छोड़ देते। दूसरी पारी में, उन्हें क्रेग ओवरटन की अच्छी डिलीवरी मिली जिसके चलते दूसरी स्लिप में जॉनी बेयरस्टो का कैच लपका। वैसे तो सुनील गावस्कर ने भी कमेंट्री बॉक्स से कहा था कि इस गेंद पर राहुल की कोई गलती नहीं थी, लेकिन सच यह है कि भारत को तब झटका मिला जब वह मैच बचाने के लिए मैराथन प्रयास की शुरुआत देख रहा था।

मनिंदर ने कहा, 'जहां तक ​​केएल राहुल का सवाल है, तो यह उनके लिए एक सबक है कि जब वह फॉर्म में होते हैं, तो उन्हें इसे जारी रखना होता है और पहली पारी की तरह आत्मसंतुष्ट नहीं होना पड़ता है क्योंकि आप अपनी तकनीक पर संदेह करना शुरू कर देते हैं।"

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Saturday, August 28, 2021, 15:49 [IST]
Other articles published on Aug 28, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X