IND vs ENG: दूसरे ODI में सट्टा लगाते हुए 33 सटोरियों को किया गिरफ्तार

पुणेः पिंपरी चिंचवाड़ पुलिस ने शुक्रवार को महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरे एकदिवसीय मैच में सट्टा लगाने के आरोप में 33 सटोरियों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस अधिकारियों को एक गुप्त सूचना मिली थी कि दूरबीन लेकर कुछ आरोपी भारत और इंग्लैंड के बीच पुणे के एमसीए स्टेडियम में लाइव मैच देख रहे थे और साथ ही वे सट्टेबाजी के रैकेट में भी शामिल थे।

उसी के अनुसार, एक ट्रैप बनाया गया गया था और इनपुट के आधार पर तीन अलग-अलग स्थानों पर छापे के लिए तीन टीमों का गठन किया गया था जहां आरोपी छिपे हुए थे। आरोपी दूरबीन और उच्च-रिजॉल्यूशन कैमरों की मदद से मैच को लाइव देखने के लिए एमसीए स्टेडियम के आसपास तीन अलग-अलग स्थानों पर ऊंचाई पर छिपे हुए थे।

IPL 2021: धोनी के घूरने से ही पलट गया फैसला- जब अंपायरों ने कर दी 5 बड़ी गलतियां

पिंपरी चिंचवाड़ के पुलिस आयुक्त कृष्ण प्रकाश ने कहा, "हमने मध्य प्रदेश से पांच, हरियाणा से 13, महाराष्ट्र से 11, राजस्थान से दो, गोवा से एक और उत्तर प्रदेश से एक सहित 33 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। सामग्री और 45 लाख की नकदी की बरामदगी हुई है जिसमें 74 मोबाइल फोन, तीन लैपटॉप, एक टैबलेट, आठ उच्च-रिजॉल्यूशन कैमरे, दूरबीन और कुछ विदेशी मुद्रा है।"

उन्होंने कहा, "आरोपियों ने पुलिस टीम पर भी हमला किया था जब उन पर छापा मारा गया था लेकिन पुलिस ने उनके हमले को विफल कर दिया था और उन सभी को गिरफ्तार कर लिया गया है," उन्होंने कहा।

दूसरे एकदिवसीय मैच में बेन स्टोक्स ने 99 रन बनाए और इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टॉ की 112 गेंदों में 124 रनों की पारी के दम पर इंग्लैंड ने भारत पर छह विकेट से जीत दर्ज की।

अब इंग्लैंड ने तीन मैचों की श्रृंखला 1-1 से बराबर कर दी। रविवार को उसी स्थान पर तीसरा और निर्णायक मैच खेला जाएगा।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Saturday, March 27, 2021, 14:35 [IST]
Other articles published on Mar 27, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X