ODI के दिग्गजों में शुमार हुई रोहित-धवन की जोड़ी, खास बल्लेबाजों में जुड़ा दोनों का नाम

पुणेः भारत ने टॉस हारने के बाद तीसरे वनडे मैच में धमाकेदार बैटिंग की शुरुआत की है। शिखर धवन और रोहित शर्मा की ओपनिंग जोड़ी ने तेज शतकीय साझेदारी पूरी कर ली है और धवन अपना अर्धशतक भी लगा चुके हैं। यह भारत के लिए राहत की बात है क्योंकि पिछले मुकाबले में दोनों ही बल्लेबाज सस्ते में आउट हो गए थे।

अब जब भारत के लिए एक बड़े स्कोर की नींव तैयार हो चुकी है तो इन दिग्गजों ने एक उपलब्धि भी हासिल कर ली है। यह जोड़ी वनडे क्रिकेट में पांच हजार रनों की साझेदारी करने वाली चुनिंदा जोड़ियों में शुमार हो चुकी है।

रोहित और धवन लंबे समय से ओपनिंग में उतर रहे हैं और वनडे मैचों में कई बार ऐसी साझेदारियां कर चुके हैं। उन्होंने वनडे क्रिकेट के इतिहास की कुछ सदाबहार जोड़ियों में अपना दर्ज करा लिया है।

किस्मत ने फिर दिया इंग्लैंड का साथ, कोहली के सामने 36 साल पुराना रिकॉर्ड बचाने की चुनौती

धवन और रोहित की बतौर पार्टनर इस उपलब्धि के दौरान हम आपको ऐसी बाकी जोड़ियों के बारे में बताते हैं जिन्होंने वनडे क्रिकेट में 5 हजार या उससे ऊपर की साझेदारी की-

इस लिस्ट में भारत की सबसे सफल वनडे जोड़ी सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली की नंबर एक पर है जिन्होंने आपस में 8227 रन बनाए हैं। दूसरे नंबर श्रीलंका के दो दिग्गज महेला जयवर्धने और कुमार संगकारा शामिल हैं जिन्होंने 5992 रन आपस में बनाए हैं। इसके बाद नंबर तीन पर भी संगकारा का ही नाम आता है लेकिन इस बार उनके पार्टनर तिलकरत्ने दिलशान हैं जिन्होंने 5475 रन की साझेदारी की है।

इसके बाद आप एडम गिलक्रिस्ट और मैथ्यू हेडन को देखेंगे जिन्होंने 5409 रन बनाए हैं। जबकि उसके बाद विंडीज लीजेंड ग्रीनीज और हेंस का नाम हैं जिन्होंने 5206 रन बनाए हैं।

यानी की देखा जाए तो रोहित और धवन के पास आराम से तेंदुलकर और गांगुली के बाद नंबर दो पर पहुंचने का मौका है।

जहां तक मैच की बात है तो रोहित अपने अर्धशतक से चूक गए जिन्होंने शानदार अंदाज दिखाने के बाद 37 गेंदों पर इतने ही रनों की पारी खेली।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Sunday, March 28, 2021, 14:52 [IST]
Other articles published on Mar 28, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X