IND vs ENG: दूसरे टेस्ट के दौरान लॉर्ड्स में दिखी सौरव गांगुली, जय शाह की मौजूदगी

Ind vs Eng 2021 : Sourav Ganguly in Lord’s, Ravi Shastri might be the reason | वनइंडिया हिन्दी

नई दिल्लीः भारत और इंग्लैंड के बीच लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड में पांच मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस दौरान भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह भी उपस्थित रहे। लॉर्ड्स क्रिकेट का एक ऐतिहासिक ग्राउंड है जिसको इस खेल का मक्का भी कहा जाता है। यहां पर जय शाह को इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड यानी ईसीबी के चीफ एग्जीक्यूटिव टॉम हैरिसन के साथ बैठक देखा गया जबकि सौरव गांगुली इंग्लैंड के महान बल्लेबाज रहे ज्योफ्री बॉयकट से भी बात करते हुए देखे गए। जोफ्री बायकट एक ऐसे खिलाड़ी रहे हैं जिन्होंने भारतीय क्रिकेट का काफी सपोर्ट किया है।

माना तो यह भी जा रहा है कि सौरभ गांगुली भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच रवि शास्त्री से उनके कोचिंग कैरियर के भविष्य के बारे में भी अभी बात कर लेंगे। दरअसल रवि शास्त्री को लेकर काफी रिपोर्ट आई थी कि उन्होंने यह स्पष्ट कर दिया है कि वह आईसीसी T20 वर्ल्ड कप के बाद भारतीय क्रिकेट में अपने पद को बरकरार नहीं रखेंगे और अन्य क्रिकेट बोर्डों का ऐसा ही ऑफर स्वीकार करने में उनको कोई हिचक नहीं है।

मोहम्मद सिराज का बेवजह बल्लेबाजों को घूरना दिनेश कार्तिक को नहीं भाया, कही ये बातमोहम्मद सिराज का बेवजह बल्लेबाजों को घूरना दिनेश कार्तिक को नहीं भाया, कही ये बात

जहां तक मैच की बात है तो जो रूट ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया है और वे इस सीरीज में लीड करने के इरादे से उतरे होंगे लेकिन भारत ने मैच में काफी अच्छी शुरुआत की है और हमेशा की तरह रोहित शर्मा फिर से विदेशी धरती पर एक ठोस आगाज करने में कामयाब रहे हैं लेकिन हमने देखा है कि वे अपनी पारी को सही अंजाम तक नहीं पहुंचा पाते।

खबर लिखे जाने तक लंच ब्रेक हो चुका था और रोहित 66 गेंदों पर 35 रनों की दमदार पारी खेल रहे थे जहां 6 चौके लगाए जा चुके थे और भारतीय टीम बिना किसी नुकसान के 46 रन बना चुकी थी। रोहित के जोड़ीदार केएल राहुल है जिन्होंने पहले मैच में शानदार शतक लगाया था। भारत को इस मैच में एक बदलाव करने के लिए मजबूर होना पड़ा है क्योंकि शार्दुल ठाकुर को चोट लगी है और इशांत शर्मा की टीम में एंट्री हुई है जबकि माना जा रहा था कि रविचंद्रन अश्विन को भी मौका मिल सकता है क्योंकि वह भी ऑलराउंडर है।

दूसरी ओर इंग्लैंड को तीन बदलाव करने पड़े जिसमें उनको हसीब हमीद को खिलाना पड़ा जबकि मोईन अली की वापसी हुई है और मार्क वुड, स्टुअर्ट ब्रॉड की जगह पर आए हैं। स्टुअर्ट ब्रॉड को चोट लगी है और वे लंबे समय तक क्रिकेट से बाहर रहेंगे।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं-

भारत की टीम- रोहित शर्मा, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज

इंग्लैंड की टीम- रोरी बर्न्स, डोमिनिक सिबली, हसीब हमीद, जो रूट (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर (विकेटकीपर), मोइन अली, सैम कुरेन, ओली रॉबिन्सन, मार्क वुड, जेम्स एंडरसन

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Thursday, August 12, 2021, 18:16 [IST]
Other articles published on Aug 12, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X