कोहली और ईशांत वापसी के लिए तैयार, बुमराह और अश्विन ने शुरू की ट्रेनिंग

Indian Test Team vs England नई दिल्लीः कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) पापा बनने के अवसर पर क्रिकेट से पर्याप्त ब्रेक ले चुके हैं और विराम के बाद एक्शन में आएंगे, जबकि सीनियर पेसर इशांत शर्मा पेस चोटिल होने के बाद वापसी करेंगे, जब इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम को मंगलवार को चुना जाएगा।

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin), जो क्रमशः पेट में खिंचाव और पीठ की ऐंठन के कारण ब्रिसबेन टेस्ट नहीं खेल सके, उन्हें चेन्नई में 5 फरवरी से शुरू होने वाली चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला में उपलब्ध होने की उम्मीद है।

बुमराह और अश्विन दोनों ने ब्रिस्बेन में भारतीय टीम के सपोर्ट स्टाफ के साथ प्रशिक्षण शुरू किया, जिसमें कहा गया कि वे बहुत लंबे समय तक एक्शन से बाहर नहीं रहेंगे। बीसीसीआई ने ट्विटर पर एक वीडियो के माध्यम से संकेत दिया कि इंग्लैंड श्रृंखला के लिए यह जोड़ी तैयार हो रही थी।

हालांकि, मोहम्मद शमी (Mohammad Shami), रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja), उमेश यादव (Umesh Yadav) और हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) चयन के लिए उपलब्ध नहीं होंगे।

IND vs AUS: पुजारा की LBW पर हुआ विवाद, अंपायर ने कहा- कोई शॉट नहीं खेला गया

भारतीय टीम को 27 जनवरी को बायो-बबल में प्रवेश करना होगा और चेन्नई में दोनों टेस्ट मैचों के साथ, बीसीसीआई ने पहले दो मैचों (5-9 फरवरी और 13-17 फरवरी) के लिए एक टीम का नाम तय किया है जिसकी संख्या 16-18 के आसपास हो सकती है। इसी टीम की घोषणा आज होनी है।

ईशांत, जो एक साइड स्ट्रेन के साथ बाहर थे, ने हाल ही में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के साथ प्रतिस्पर्धात्मक क्रिकेट में वापसी की और अच्छी लय में दिखे। बुमराह और मोहम्मद सिराज के साथ, तीनों शार्दुल ठाकुर और टी नटराजन के साथ रिजर्व पेसर के रूप में पेस अटैक करेंगे।

स्पिन विभाग में, जडेजा की जगह रिप्लेसमेंट शाहबाज नदीम होंगे, जिन्होंने 2019 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच खेला था। अश्विन के उपलब्ध होने की संभावना है और वाशिंगटन सुंदर को सपने की शुरुआत होने के साथ, धीमी गेंदबाजी विभाग कुलदीप के साथ जगह मिल सकती है।

दो विकेटकीपर ऋषभ पंत और रिद्धिमान साहा होंगे जबकि रिजर्व बल्लेबाज के लिए मयंक अग्रवाल और केएल राहुल एक स्लॉट के लिए उतरेंगे।

पृथ्वी शॉ के बाहर होने की संभावना है और उन्हें घरेलू क्रिकेट में वापस जाना होगा और खुद को साबित करना होगा।

बीसीसीआई की बैठक शाम 5 बजे IST होगी।

टीम ऐसी हो सकती है-

सलामी बल्लेबाज (3): शुभमन गिल, रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल (रिजर्व)

मध्य क्रम (3): चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (वीसी)

विकेटकीपर (2): रिद्धिमान साहा, ऋषभ पंत

ऑलराउंडर: वाशिंगटन सुंदर

पेसर्स (5): जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, टी नटराजन

स्पिनर: रविचंद्रन अश्विन, शाहबाज नदीम, कुलदीप यादव।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Tuesday, January 19, 2021, 9:21 [IST]
Other articles published on Jan 19, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X