IND vs NZ: 'समझ नहीं आया'- भारत की हार पर कपिल देव ने उठाए सवाल

नई दिल्ली: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान कपिल देव ने सोमवार को बेसिन रिजर्व में 10 विकेट से मैच गंवाने के बाद कोहली एंड कंपनी की आलोचना की है।

"हमें न्यूजीलैंड की प्रशंसा करनी होगी, वे बहुत अच्छा क्रिकेट खेल रहे हैं। तीन वनडे और यह टेस्ट मैच, वे बेहतरीन रहे हैं। यदि हम इस मैच का गंभीर रूप से विश्लेषण करें, तो मुझे समझ नहीं आता कि कोई भी इतने बदलाव कैसे कर सकता है?

"लगभग हर मैच में एक नई टीम है। टीम में कोई भी स्थायी नहीं है, अगर आपकी जगह पर कोई सुरक्षा नहीं है, तो यह खिलाड़ियों की फार्म को प्रभावित करेगा, "कपिल ने एबीपी न्यूज़ को बताया।

भारतीय बल्लेबाजी लाइन-अप, जिसमें विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे जैसे खिलाड़ी शामिल हैं, बेसिन रिजर्व में दोनों पारियों में विफल रहे - यह एक ऐसा कारण था जिसे कोहली ने खुद ब्लैक कैप्स के खिलाफ हार को जिम्मेदार माना।

जब ब्रैडमैन ने सचिन को देखकर कहा-अरे ये तो मेरा क्लोन है, मेरी तरह खेलता है-VIDEO

देव ने कहा, "बल्लेबाजी क्रम में इतने बड़े नाम, अगर आप 2 पारियों में भी 200 रन नहीं बना सकते, तो आप परिस्थितियों पर विजय नहीं पा सकते। आपको योजना और रणनीति पर अधिक ध्यान केंद्रित करना होगा।"

पांच मैचों की T20I श्रृंखला में न्यूजीलैंड का सूपड़ा साफ हुआ था हालांकि, उन्होंने एक मजबूत वापसी की और तीन एकदिवसीय मैचों में जीत हासिल की और अब दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला में पहला टेस्ट जीत लिया है।

केएल राहुल के चयन ना होने पर कपिल भी आश्चर्यचकित थे - जो टी 20 में प्लेयर ऑफ द सीरीज थे।

"मुझे समझ में नहीं आता है। जब हम खेलते थे और अब जो हो रहा है, इसके बीच बहुत अंतर है। जब आप एक टीम का निर्माण करते हैं, तो आपको खिलाड़ियों को आत्मविश्वास देना होगा। जब बहुत सारे बदलाव किए जाते हैं, तो इसका कोई मतलब नहीं होता है।

"राहुल शानदार फॉर्म में हैं, वह बाहर बैठे हैं, इसका कोई मतलब नहीं है। मेरा मानना ​​है कि जब कोई खिलाड़ी फॉर्म में होता है, तो उसे खेलने की जरूरत होती है, "उन्होंने कहा।

क्राइस्टचर्च में हेगले ओवल में शनिवार से शुरू होने वाले दूसरे और अंतिम टेस्ट में भारत के सामने सूपड़ा साफ होने की फजीहत से बचने की विशाल चुनौती मंडरा रही है।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Tuesday, February 25, 2020, 15:22 [IST]
Other articles published on Feb 25, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X