'थोड़ा कंफ्यूजन था'- रोहित शर्मा ने बताया बुमराह को क्यों दिया सुपर ओवर

IND vs NZ 3rd T20I: Rohit Sharma revealed why Jasprit Bumrah to bowl the Super Over| Oneindia Hindi

नई दिल्ली: भारत के उप-कप्तान रोहित शर्मा ने बताया है कि बुधवार को हैमिल्टन के सेडन पार्क में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टी 20 में जसप्रीत बुमराह को सुपर ओवर क्यों दिया गया था। चार ओवरों में काफी ज्यादा रन लुटाने वाले बुमराह के लिए यह निश्चित तौर पर एक खराब दिन था।

लेकिन विराट कोहली ने सुपर ओवर में बुमराह पर दांव लगाकर फिर से जुआ खेल दिया जो पूरी तरह से फेल साबित हुआ लेकिन यह रोहित शर्मा थे जिन्होंने बुमराह द्वारा 17 रन पिटवाने के बाद भी भारत को जीत दिलाने वाले दो छक्के लगाए।

बुमराह का दिन ना होने पर भी कोहली ने दिया सुपर ओवर

बुमराह का दिन ना होने पर भी कोहली ने दिया सुपर ओवर

इस जीत ने भारत को पांच मैचों की टी 20 सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त लेने में मदद की। सुपर ओवर से पहले बुमराह ने चार ओवर में 45 रन दिए। 2016 में विंडीज के खिलाफ 47 रन देने के बाद सबसे कम प्रारूप में बुमराह का यह दूसरा सबसे महंगा मैच था।

दूसरी ओर, मोहम्मद शमी ने सुपर ओवर में मैच को ले जाने के लिए सनसनीखेज गेंदबाजी की। उन्होंने अंतिम ओवर में केन विलियमसन और रॉस टेलर के विकेट चटकाए और पहली गेंद पर छक्का लगने के बाद किसी तरह 9 रन का बचाव किया। इसके बावजूद कप्तान विराट कोहली ने बुमराह को गेंद सौंपी और दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने सुपर ओवर में 17 रन दिए।

IND vs NZ: कीवियों को एक और झटका, ODI सीरीज से भी बाहर हुए 3 गेंदबाज

रोहित ने बताया कारण

रोहित ने बताया कारण

"सुपर ओवर आप वास्तव में क्या कर सकते हैं योजना नहीं है। आपको उस दिन क्या हुआ है, इसका आकलन करना होगा, "रोहित ने मैच खत्म होने के बाद संवाददाताओं से कहा।

"और आप अपने सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को भेजते हैं। बुमराह हमारी गेंदबाजी के लिहाज से अहम खिलाड़ियों में से एक रहे हैं। कोई विकल्प नहीं था, लेकिन थोड़ा भ्रम था कि शमी या शायद जडेजा के साथ जाना है क्योंकि गेंद ग्रिप कर रही थी। "

"लेकिन अंत में आपको किसी ऐसे व्यक्ति के साथ जाना होगा जो बॉलिंग यॉर्कर लगातार फेंक सकता हो और धीमी गेंदें और इस तरह की चीजों कर सकता हो।

अगर 60 रन ना बनाता तो शायद सुपर ओवर ना खेलता

अगर 60 रन ना बनाता तो शायद सुपर ओवर ना खेलता

रोहित ने यह भी बताया कि भारत की बल्लेबाजी में भी यही योजना थी-

"शायद अगर मैं वो 60 रन नहीं करता तो मुझे सुपर ओवर का सामना नहीं करना पड़ता। यह श्रेयस अय्यर या कोई और हो सकता है। "

श्रृंखला के अंतिम दो मैच क्रमश: वेलिंगटन और माउंट माउंगानुई में खेले जाएंगे और इसके बाद 50 ओवर के प्रारूप में मैच चलेगा, जहां दोनों टीमें तीन मैचों की सीरीज खेलेंगी। उसके बाद दो टेस्टों की सीरीज के बाद दौरा के समापन होगा।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Thursday, January 30, 2020, 10:34 [IST]
Other articles published on Jan 30, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X