Ind Vs SA: विराट कोहली को भुगतना पड़ा हार का खामियाजा, ICC रैंकिंग में फिसले

Posted By:
India vs South Africa: Virat Kohli - Rohit Sharma slips down in ICC Test Ranking | वनइंडिया हिंदी
Virat Kohli

नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में हार का विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा को सबसे ज्यादा नुकसान हुआ है। विराट कोहली ने पहले टेस्ट मैच में 5 और 26 रन बनाए थे जिससे उनकी रैंकिंग पर बुरा असर पड़ा है। ICC ने ताजा रैंकिंग जारी की है जिसमें भारतीय कप्तान विराट कोहली दूसरे स्थान से खिसकर तीसरे स्थान पर पहुंच गए है। वहीं चेतेश्वर पुजारा तीसरे से पांचवे स्थान पर खिसक गए हैं। टीम की हार का खामियाजा इनके अलावा शिखर धवन, रोहित शर्मा और मुरली विजय को भी भुगतना पड़ा।

कोहली का प्रदर्शन रहा काफी खराब

कोहली का प्रदर्शन रहा काफी खराब

न्यूलैंड्स में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया से काफी उम्मीदें थीं। श्रीलंका को घर में हराने के बाद टीम का मनोबल भी अच्छा था लेकिन केप टाउन की पिच पर जानें टीम को क्या हो गया। 208 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया दूसरी पारी में महज 135 रनों पर सिमट गई। कप्तान कोहली ने पहली पारी में महज 5 रन और दूसरी में 26 रन बनाए। इससे उनकी आईसीसी रैंकिग पर बुरा असर पड़ा।

दूसरे से तीसरे पर खिसके कप्तान कोहली

दूसरे से तीसरे पर खिसके कप्तान कोहली

न्यूलैंड्स टेस्ट से पहले जहां कोहली के 893 अंक थे, वहीं इसके खत्म होते ही उनके 880 अंक हो गए। इसके साथ ही वो तीसरे स्थान पर आ खिसके। कोहली की खराब रैंकिंग का फायदा इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को हुआ। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 141 रनों की पारी खेलने वाले रूट 28 अंकों की बढ़त लेकर दूसरे स्थान पर पहुंच गए। वहीं 947 अंकों के साथ ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ पहले स्थान पर बरकरार हैं।

मुरली विजय, शिखर धवन और रोहित शर्मा भी खिसके

मुरली विजय, शिखर धवन और रोहित शर्मा भी खिसके

वहीं बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा दो पायदान फिसलकर पांचवे पर आ गए हैं। पुजारा ने पहली पारी में 26 और दूसरी में 4 रन बनाए थे। इससे उन्हें 25 अंकों का नुकसान हुआ और वो पांचवे स्थान पर आ गए। न्यूलैंड्स हार का असर टीम के बाकी खिलाड़ियों पर भी पड़ा है। मुरली विजय 30वें, शिखर धवन 33वें और रोहित शर्मा 44वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

भुवनेश्वर ने हासिल के करियर की बेस्ट रैंकिंग

भुवनेश्वर ने हासिल के करियर की बेस्ट रैंकिंग

आईसीसी रैंकिंग में हार्दिक पांड्या की रैंकिंग में सुधार हुआ है। वो 24 पायदान की छलांग लगाकर 49वें स्थान पर पहुंच गए हैं। वहीं भुवनेश्वर कुमार ने अपने करियर के बेस्ट रैंकिंग हासिल की है। भुवनेश्वर ने टेस्ट मैच में अच्छा प्रदर्शन किया था। वो 8 पायदान की छलांग लगाकर 22वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

ये भी पढ़ें:पत्नियों को लेकर टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने रखी मांग, BCCI ने ठुकराई

Story first published: Wednesday, January 10, 2018, 12:25 [IST]
Other articles published on Jan 10, 2018
Please Wait while comments are loading...