चाहर के साथ मैच जिताऊ पार्टनरशिप के बाद भुवनेश्वर कुमार ने बताया क्या तय हुआ था प्लान

नई दिल्लीः दीपक चाहर के साथ मैच जिताने वाली साझेदारी करने के बाद, भुवनेश्वर कुमार ने कहा कि दोनों का लक्ष्य श्रीलंका के खिलाफ मैच को आखिरी ओवर तक ले जाना था। दोनों ने तब साझेदारी की जब भारत का स्कोर 193/7 था और मैच श्रीलंका की झोली में जाता हुआ दिखाई दे रहा था।

चाहर (69 *) ने एक अर्धशतक बनाया और भुवनेश्वर कुमार (19 *) के साथ नाबाद 84 रन की साझेदारी कर भारत को दूसरे एकदिवसीय मैच में जीता कर ले गए। चाहर ने सुनिश्चित किया कि भारत अंतिम ओवर में जीत तक पहुंच जाए।

भुवनेश्वर कुमार ने बीसीसीआई द्वारा आयोजित एक मैच के बाद सम्मेलन में एएनआई को बताया, "हमारा उद्देश्य आखिरी ओवर तक खेलना था। हम इसे जितना संभव हो उतना अंत तक ले जाना चाहते थे ताकि हम रन बना सकें। ज्यादा योजना नहीं थी, हमारे पास आखिरी तक खेलने की एकमात्र योजना थी। दीपक ने जिस तरह से बल्लेबाजी की वह अद्भुत थी।"

IND vs SL : दीपक चाहर ने बनाए 4 बड़े रिकॉर्ड, अजीत अगरकर को छोड़ा पीछेIND vs SL : दीपक चाहर ने बनाए 4 बड़े रिकॉर्ड, अजीत अगरकर को छोड़ा पीछे

भारत को अंतिम तीन ओवरों में जीत के लिए 16 रनों की जरूरत थी और दोनों ने सुनिश्चित किया कि मेहमान टीम कोई भी विकेट न खोए और फिर शिखर धवन की अगुवाई वाली टीम को पांच गेंद शेष रहते जीत दिला दी। इस जीत के साथ ही भारत ने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली है।

इससे पहले श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 40वें ओवर में 194/6 रन बनाए जब चरित असलांका की फाइटिंग फिफ्टी ने श्रीलंका को स्कोरबोर्ड पर टिकाए रखा। श्रीलंका ने आखिरी दो ओवर में 23 रन बनाकर अंतिम छह गेंदों में दो विकेट गंवाकर 275 रन बनाए।
इससे पहले भारत ने WC 2015 में जिम्बाब्वे को ऑकलैंड में 288 रनों का पीछा करते हुए तब हराया जब टॉप के तीन में से किसी के बिना 50+ किए लक्ष्य को हासिल किया गया।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Wednesday, July 21, 2021, 9:10 [IST]
Other articles published on Jul 21, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X