IND vs SL: सैमसन कर सकते हैं डेब्यू, सीरीज के अंतिम ODI में ऐसी हो सकती है प्लेइंग XI

Ind vs Sl 3rd ODI: Team India's likely playing XI for 3rd ODI vs Sri Lanka | वनइंडिया हिंदी

नई दिल्लीः श्रीलंका में मौजूद युवा भारतीय टीम को लेकर अगर किसी तरह का कोई शक किसी के मन में था तो वह भी दूर हो चुका है। अर्जुन रणतुंगा जैसे कुछ पूर्व खिलाड़ियों ने अनुचित कमेंट जरुर पास किए थे जिनकी धज्जियां भारतीय टीम के प्रदर्शन ने उड़ा दी हैं और कल्पना कीजिए अगर भारत अपने सीनियर खिलाड़ियों से सजी हुई टीम भेज देता तो श्रीलंका का क्या हाल होता?

तीन मैचों की एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला को भारत ने पहले ही जीत लिया है जिसके पहले मुकाबले में युवा टीम इंडिया ने अपनी बेहतरीन क्लास दिखाई और दूसरे मैच में उन्होंने चैंपियनों की तरह वापसी करते हुए श्रीलंका के जबड़े से जीत छीन ली जिसके बाद मेजबान कोच और कप्तान भी चकरा गए।

चाहर की पारी में द्रविड़ का बड़ा रोल, ड्रेसिंग रूम से बाहर आकर राहुल के जरिए पहुंचाया मैसेजचाहर की पारी में द्रविड़ का बड़ा रोल, ड्रेसिंग रूम से बाहर आकर राहुल के जरिए पहुंचाया मैसेज

अब इस सीरीज में पहले ही अजेय बढ़त बना चुका भारत तीसरे मुकाबले में और भी उनके आत्मविश्वास के साथ उतरेगा और यहां पर वे अपने कुछ खिलाड़ियों को आजमाना चाहेंगे। कोलंबो में एक दिवसीय सीरीज का तीसरा और अंतिम मुकाबला होगा। भारत के पास T20 वर्ल्ड कप से पहले अब केवल यह चार मैच ही बचे हैं क्योंकि इसके बाद तीन टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले भी खेले जाएंगे और कोच राहुल द्रविड़ के दिमाग में यह सब बातें होंगी। वे चाहेंगे बेंच पर बैठे टैलेंटेड खिलाड़ियों को फाइनल वनडे में मौका दे दिया जाए। आइए देखते हैं तीसरे मुकाबले में श्रीलंका के खिलाफ भारत की प्लेइंग इलेवन कैसी हो सकती है।

शिखर धवन

शिखर धवन

शिखर धवन बेहतरीन लय में हैं हालांकि वे उतनी आतिशी बल्लेबाजी नहीं कर रहे हैं जितने युवा बल्लेबाज कर पा रहे हैं लेकिन उनका क्रीज पर टिकना टीम के लिए वरदान साबित हुआ है और एक बार फिर से ओपनिंग में उनके ऊपर नजरें रहेंगी।

पृथ्वी शॉ

निश्चित तौर पर सबसे ज्यादा उत्सुकता पैदा करने वाले बल्लेबाज दोनों टीमों में पृथ्वी शॉ हैं और अब उनका खेल एक अलग ही लेवल पर धमाका कर रहा है। उन्होंने पहले मैच में अपनी तूफानी पारी से श्रीलंका को बहुत पहले ही मात दे दी थी। हालांकि अच्छी स्पिन गेंदबाजी के खिलाफ पृथ्वी को कुछ दिक्कत है रही है जिसके चलते टीम मैनेजमेंट थोड़ा परेशान रहा है। ऐसे में जब बेंच पर देवदत्त पड्डिकल, ऋतुराज गायकवाड इंतजार कर रहे हैं तो पृथ्वी शॉ निरंतरता दिखाने के लिए जरूर बेचैन होंगे।

ईशान किशन

ईशान किशन

बाएं हाथ का यह आक्रामक बल्लेबाज तूफानी बल्लेबाजी करता है और उसको अपने विकेट गंवाने कभी कोई खतरा नहीं है। संजू सैमसन पहले मैच में हल्की फुल्की चोट के कारण शामिल नहीं हो पाए जिनके स्थान पर इशान किशन ने मिले मौके को दोनों हाथों से भुनाया।

संजू सैमसन

संजू सैमसंग जैसे खिलाड़ी को बेंच पर बाहर रखना थोड़ा मुश्किल हो जाता है, भले ही वे अनुभवी मनीष पांडे की कीमत पर खेले लेकिन उम्मीद है कि वह खेलेंगे। सैमसन को श्रीलंका के खिलाफ फाइनल मुकाबले में ओडीआई कैप मिलने की उम्मीद है।

'मैं ब्राह्मण हूं' कहकर विवाद में फंसे सुरेश रैना, लोगों ने कहा- शर्म करो

सूर्यकुमार यादव

सूर्यकुमार यादव

यह सबसे अधिक रोमांच पैदा करने वाले खिलाड़ी हैं क्योंकि वह कहीं पर भी गेंद को भेज सकते हैं इसलिए उनको भारत का 360-degree प्लेयर कहना गलत नहीं होगा। सूर्य कुमार यादव बहुत ही देर बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में आए लेकिन वह इस तरह से अगर चार-पांच साल और खेल गए तो लंबे समय तक याद किए जाएंगे। उन्होंने पहले मैच में भी अच्छे रन बनाए थे और दूसरे मुकाबले में भी एक तेज अर्धशतक बनाया था।

हार्दिक पांड्या

बहुत आती है हार्दिक पंड्या की जो ऑलराउंडर के तौर पर अब धीरे-धीरे खत्म होते जा रहे हैं लेकिन उनसे बेटिंग में जरूर प्रदर्शन की दरकार रहती है। फिलहाल वे बहुत अधिक नहीं चल पाए हैं और तीसरे मुकाबले में उनका मन दुनिया को बताने का होगा कि वह अभी भी ऑलराउंडर दमखम रखते हैं।

कुणाल पांड्या

कुणाल पांड्या

ये अपने भाई से अधिक प्रभावशाली रहे हैं और उन्होंने गेंद और बल्ले से अच्छा योगदान दिया है लेकिन उनसे थोड़ी और विश्वसनीय प्रदर्शन की उम्मीद है और उनको तीसरे मैच में मौका दिया जाएगा ताकि एक लोंग रन उनको मिल सके।

दीपक चाहर

इस समय जिस खिलाड़ी की बात हो रही है वह दीपक चाहर है जिन्होंने गेंद और बल्ले से योगदान दिया है और दूसरे मैच में यादगार पारी खेलकर भारत की जीत पक्की की थी। दीपक चाहर श्रीलंका में काफी अच्छे दिखाई दे रहे हैं और तीसरे मैच में भी उनके प्रभावशाली प्रदर्शन करने की पूरी उम्मीद है।

भुवनेश्वर कुमार-

भुवनेश्वर कुमार-

अनुभवी भुवी नई गेंद से अभी विकेट की तलाश में है लेकिन उन्होंने बता दिया है कि वह क्यों भारत के लिए बहुत खास हैं और उन्होंने पिछले दो वनडे मैचों में परफॉर्मेंस में निरंतरता दिखाई है।

राहुल चाहर

चहल की अच्छी बॉलिंग के चलते भारतीय टीम इस बात को लेकर उत्साहित हो सकती है कि क्यों ना राहुल चाहर को भी एक मौका दे दिया जाए, आखिर वह भी तो चहल की तरह के स्पिनर हैं। और ऐसा होता है तो चहल को दुर्भाग्य से बाहर जरूर बैठना पड़ेगा लेकिन अगर टीम को विश्व कप के लिए कुछ खिलाड़ी देखने हैं तो इस तरह के सख्त कदम भी उठाने पड़ेगे।

कुलदीप यादव

कुलदीप यादव

2/48 और 0/55 इस श्रृंखला में कुलदीप के आंकड़े रहे हैं लेकिन बाएं हाथ के कलाई के स्पिनर ने सुधार के संकेत दिए हैं और भारत टी 20 विश्व कप टीम को अंतिम रूप देने से पहले उन्हें अधिक से अधिक मैच देना चाहेगा।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Thursday, July 22, 2021, 16:48 [IST]
Other articles published on Jul 22, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X