रोहित की गैरमौजूदगी में कोहली को वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने के लिए चाहिए बस 1 रन

IND vs SL 1st T20I: Virat Kohli set to overtake Rohit Sharma in T20I cricket | वनइंडिया हिंदी

नई दिल्ली: भारत के कप्तान विराट कोहली रविवार को बड़ा टी 20 आई विश्व रिकॉर्ड हासिल करने की कगार पर होंगे। रविवार को गुवाहाटी में टीम इंडिाय को तीन मैचों की सीरीज का पहला टी-20 मुकाबला खेलना है।

दाएं हाथ के बल्लेबाज को साथी साथी रोहित शर्मा से आगे निकलने के लिए सिर्फ एक और रन की जरूरत है और शॉर्ट फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे। वर्तमान में कोहली रोहित के साथ शीर्ष पर हैं और दोनों खिलाड़ियों के 2,633 रन हैं।

शानदार फार्म में कोहली

शानदार फार्म में कोहली

रोहित टीम का हिस्सा नहीं होंगे क्योंकि उनको आराम दिया गया है जिसका मतलब है कि कोहली आसानी से उनसे आगे निकल सकते हैं और सूची के शीर्ष पर अपनी स्थिति को मजबूत कर सकते हैं।

पिछले महीने वेस्टइंडीज के खिलाफ टी 20 आई श्रृंखला के दौरान कोहली शानदार फॉर्म में थे। कप्तान ने पहले T20I में 50 गेंदों में 94 रन की पारी खेली, जिससे उनकी टीम को 208 के कुल स्कोर का पीछा करने में मदद मिली। 3rd T20I में, उन्होंने 29 गेंदों में नाबाद 70 रन बनाए और 20 ओवर में भारत का स्कोर 240 रन तक पहुंचाया। इस प्रकार एक आसान जीत हासिल करने में टीम को उन्होंने मदद की।

लंका के खिलाफ भारत का रिकॉर्ड दमदार

लंका के खिलाफ भारत का रिकॉर्ड दमदार

कोहली श्रीलंका के खिलाफ सबसे छोटे प्रारूप में उसी फार्म को जारी रखने के लिए उत्सुक होंगे, विशेष रूप से इस साल के अंत में टी 20 विश्व कप को देखते हुए कोहली और भारतीय टीम का इसी आत्मविश्वास में होना जरूरी है।

IND vs SL: मैदान में वापसी के साथ ही चैम्पियन गेंदबाज बुमराह बना सकते हैं बड़ा रिकॉर्ड

भारत क्रमशः बांग्लादेश और वेस्टइंडीज पर टी 20 सीरीज जीत के बाद अब इस प्रतियोगिता में प्रवेश कर रहा है। भारत पहले से ही श्रीलंका के खिलाफ टी 20 आई में सफल रिकॉर्ड रखता है, और वे एक बार फिर से हेड टू हेड रिकॉर्ड बेहतर बनाने के लिए खेलेंगे। भारत ने श्रीलंका के खिलाफ द्विपक्षीय T20I श्रृंखला कभी नहीं हारी है।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं

दोनों टीमें इस प्रकार हैं

भारत: विराट कोहली (सी), शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (डब्ल्यूके), रवींद्र जडेजा, शिवम दूबे, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर, मनीष पांडे, वाशिंगटन सुंदर संजू सैमसन।

श्रीलंका: लसिथ मलिंगा (सी), धनुष्का गुणाथिलाका, अविष्का फर्नांडो, एंजेलो मैथ्यूज, दासुन शनाका, कुसल परेरा, निरोशन डिकवेला, धनंजय डिसिल्वा, इसुरु उडाना, भानुका राजपक्षे, ओशदा फर्नांडो, वानिंदु हसरंगा, लहिरु, काशीरुम संदाकन, कासुन राजिथा

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Saturday, January 4, 2020, 10:52 [IST]
Other articles published on Jan 4, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X