IND W vs SA W: चौथे मैच में भारत को मिली हार, साउथ अफ्रीका ने जीती सीरीज

लखनऊः दक्षिण अफ्रीका की महिला टीम की शीर्ष क्रम की बल्लेबाजों ने एकजुट होकर भारत के खिलाफ फिर से शानदार प्रदर्शन किया और अपनी टीम को रविवार को लखनऊ में चौथे वनडे में सात विकेट से जीत के साथ पांच मैचों की श्रृंखला जीतने में मदद की।

267 का पीछा करते हुए, लिजेल ली (69), लॉरा वोल्वार्ड्ट (53), मिग्नोन डु प्रीज (61) और लारा गुडॉल (नाबाद 59) ने रन बनाए और अब 3-1 की बढ़त के साथ 48.4 ओवर में लक्ष्य पूरा किया।

नीतू डेविड के नेतृत्व में नई समिति द्वारा एक खराब टीम का चयन महंगा पड़ता दिख रहा है क्योंकि मेजबानों ने बल्लेबाजी में शफाली वर्मा को मिस किया और गेंदबाजी में शिखा पांडे को मिस किया।

जीत का मतलब पूनम राउत का तीसरा एकदिवसीय शतक और अनुभवी हरमनप्रीत कौर का 35 गेंदों में 54 रन बनाना बेकार साबित हुआ।

हरभजन सिंह बनने जा रहे हैं दूसरी बार पिता, पत्नी गीता बसरा ने दी बड़ी अपडेट

दक्षिण अफ्रीका उस समय खेल में था जब आखिरी मैच की शतकवीर लिजेल ली और कप्तान लॉरा वोल्वार्ड्ट की जोड़ी ने 23 ओवरों में 116 रनों की पारी खेली।

आक्रामकता के साथ सावधानी बरतते हुए, दोनों ने स्कोरकार्ड को काफी अच्छी गति से आगे बढ़ाया। खतरनाक ली को 69 रन बनाकर आउट हुई।

इसके बाद वोल्वार्ड्ट ली के आउट होने के बाद ज्यादा देर नहीं टिक सकी, वे अर्धशतक तक पहुंचने के कुछ समय बाद ही आउट हो गईं।

गुडॉल को एक जीवन मिला जब सुषमा वर्मा एक स्टंपिंग से चूक गईं और अगली डिलीवरी में, बल्लेबाज ने एक कदम आगे बढ़ाया और एक बाउंड्री के लिए शॉट खेला।

उसके बाद, गुडॉल ने ऑफ स्पिनर दीप्ति शर्मा की कमर-ऊंची फुलटॉस को कवर बाउंड्री के बाहर फेंक दिया।

डु प्रीज ने बाएं हाथ की स्पिनर राधा यादव को लगातार तीन बार चौके जड़े। डु प्रीज ने वास्तव में 34 वें ओवर में पूनम यादव पर छक्का और चौका लगाकर गेंद स्कोर चलाया। उन्हें अंतिम 15 ओवरों में 97 रन चाहिए थे।

डू प्रीज ने 55 गेंदों पर 61 रनों की तेज पारी खेली। लेकिन गुडॉल अपनी टीम को जीत के लिए मार्गदर्शन करने के लिए अंत तक टिके रहे।

इससे पहले, 31 वर्षीय राउत ने अपने नाबाद 104 रन में 10 चौके लगाए।

हरमनप्रीत ने सात चौके और एक छक्का लगाया, धीमी गेंद पर आउट होने से पहले केवल 33 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। इसके तुरंत बाद, राउत ने 119 गेंदों में सिंगल के साथ अपना शतक जमाया।

उससे पहले, राउत ने कप्तान मिताली राज (71 गेंदों पर 45) के साथ तीसरे विकेट के लिए 103 रन जोड़े, जो दूसरे पावरप्ले में आउट होने से पहले 7,000 एकदिवसीय रन पूरे करने वाली महिला क्रिकेट की एकमात्र खिलाड़ी बनीं।

शतकीय साझेदारी ने दक्षिण अफ्रीकी टीम के खिलाफ एक चुनौतीपूर्ण स्कोर की नींव रखी थी।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Sunday, March 14, 2021, 17:46 [IST]
Other articles published on Mar 14, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X