बड़ा ऐलान! श्रीलंका में इन टीमों के साथ त्रिकोणीय सीरीज खेलेगी टीम इंडिया, ये रहा शेड्यूल

Posted By:

नई दिल्ली। बेहद व्यस्त शेड्यूल के बावजूद टीम इंडिया अगले साल यानी 2018 में टी20 त्रिकोणीय सीरीज खेलेगी। जी हां, और इसके लिए श्रीलंका क्रिकेट ने अगले घरेलू सीजन के लिए आधिकारिक रूप से टी20 त्रिकोणीय सीरीज की घोषणा कर दी है। इस टूर्नामेंट में भारत के अलावा बांग्लादेश और श्रीलंका की टीम खेलेगी। इसका आयोजन 8 से 20 मार्च के बीच होगा। गौर करने वाली बात है कि ये पहला मौका होगा जब अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में भारत त्रिकोणीय टी-20 सीरीज में भाग लेगा। इससे पहले भारत ने टी-20 सीरीज द्विपक्षीय और टी-20 विश्व कप में शिरकत की है।

India and Bangladesh set to feature in tri-series in Sri Lanka in march 2018

रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस सीरीज में 7 मैच खेले जाएंगे। इस हिसाब से फाइनल के पहले हर टीम एक दूसरे से दो-दो मैच खेलेगी। देखा जाए तो ये एकक तरह से मिनी एशिया कप है जिसमें एशिया की दो बड़े टीमें पाकिस्तान और अफगानिस्तान ही नहीं खेल रही हैं।

ये पूरी सीरीज कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेली जाएगी जहां हर टीम एक-दूसरे से दो-दो मुकाबले खेलेगी और फिर दो सर्वश्रेष्ठ टीमों की भिड़त फाइनल में होगी। ये सीरीज श्रीलंका के स्वतंत्रता के 70 साल पूरे होने के अवसर पर खेली जा रही है जिसका नाम 'निदाहस' ट्रॉफी रखा गया है। साल 1998 में भी श्रीलंका के स्वतंत्रता के 50 बरस पूरे होने पर भी ऐसी एक सीरीज खेली गई थी।

बता दें कि इस सीरीज को लेकर अभी तक बीसीसीआई और बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड की ओर से कोई भी आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है। लेकिन माना जा रहा है कि जल्द ही इसकी घोषणा की जा सकती है।

गौरतलब है कि भारत अगले साल जनवरी-फरवरी में दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर रहेगी। उसके बाद मार्च में श्रीलंका के साथ ये त्रिकोणीय सीरीज खेलेगी।

Story first published: Saturday, November 18, 2017, 9:48 [IST]
Other articles published on Nov 18, 2017
Please Wait while comments are loading...