भविष्य में दो प्लेइंग इलेवन भी उतार सकता है भारत- शास्त्री

नई दिल्लीः जैव-बुलबुला और चोटों ने भारतीय क्रिकेट टीम को सकारात्मक रूप से लाभ पहुंचाया है क्योंकि वे अपनी बेंच स्ट्रेंथ का पता लगाने में सफल रहे हैं और कई युवा प्रतिभाओं की खोज की है।

ऑस्ट्रेलिया का भारत दौरा, जिसमें तीन मैचों की ODI और T20I श्रृंखला शामिल है, उसके बाद चार मैचों की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में शुभमन गिल, टी नटराजन, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, और मोहम्मद सिराज जैसे युवाओं ने खेल की जीत की जिम्मेदारी संभाली है।

भारत के लिए इसी तरह, इंग्लैंड के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज से स्पिन ऑलराउंडर के रूप में अक्षर पटेल का उदय था।

युवा भारतीय बदमाशों द्वारा दिया गया प्रदर्शन मुख्य कोच रवि शास्त्री को प्रभावित करने में कामयाब रहा। शास्त्री पिछले छह महीनों में भारत के लिए खेलने वाले खिलाड़ियों की संख्या से चकित है और उनका मानना ​​है कि जैव-बुलबुले के उभरने से यह सबसे बड़ा सकारात्मक है।

WTC फाइनल में जगह बनाने से चूकने पर जस्टिन लैंगर ने फोड़ा MCG टेस्ट पर ठीकरा

रवि शास्त्री ने टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए बताया, "आपने कभी भी उन खिलाड़ियों की संख्या की कल्पना नहीं की होगी जो छह महीने पहले भारत के लिए खेले थे। हाल के बुलबुले (ऑस्ट्रेलिया में) से यह सबसे सकारात्मक बात रही है।"

उन्होंने आगे कहा, "आम तौर पर, हम 17 या 18 क्रिकेटरों के साथ यात्रा करते हैं। लेकिन बुलबुले के कारण, क्वारेंटाइन कानूनों (ऑस्ट्रेलिया में) के कारण, हमें 25-30 या अधिक क्रिकेटरों के साथ जाना पड़ा। ऐसे में आपको अपना सर्वश्रेष्ठ चुनना होगा। इसलिए, हमें पता लगाना है कि कौन अच्छा है और कौन नहीं। और यह कुछ ऐसा है जिसने अच्छा काम किया है। "

खिलाड़ियों के जबरदस्त प्रदर्शन को देखते हुए, शास्त्री का मानना ​​है कि भविष्य में भारत दो अलग-अलग टीमें खिला सकता है। शास्त्री का कहना है कि यदि वर्ष 2021 में क्रिकेट टीमों के व्यस्त कार्यक्रम को देखते हुए सीनियरों को आराम देना है तो एक दूसरी टीम खेल सकती है।

"ये ऐसी चीजें हैं जिनकी कोई कल्पना नहीं करेगा, लेकिन परिस्थितियों ने चीजें बना दी हैं और मुझे खुशी है कि जिन युवाओं को अवसर मिला है, उन्होंने इसे दोनों हाथों से पकड़ लिया है। भारत अब दो प्लेइंग इलेवन के साथ भी उतर सकता है।"

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Tuesday, March 9, 2021, 18:06 [IST]
Other articles published on Mar 9, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X