भारत के खिलाफ पूरी सीरीज से कुसाल परेरा बाहर, बिनुरा फर्नांडो भी करेंगे ODI को मिस

India vs Srilanka ODI Series: Kusal Perera ruled out of series | Oneindia Sports

नई दिल्लीः श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने शुक्रवार को कंफर्म कर दिया कि पूर्व कप्तान और विकेटकीपर-बल्लेबाज कुसल परेरा को भारत के खिलाफ पूरी सीमित ओवरों की श्रृंखला से बाहर कर दिया गया है, जबकि तेज गेंदबाज बिनुरा फर्नांडो भी भारत के खिलाफ एकदिवसीय मैचों के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। दोनों ही खिलाड़ियों के बाहर होने का कारण उनकी लगी चोटें हैं।

परेरा दाहिने कंधे के स्प्रेन के चलते बाहर हैं, तो वहीं एसएलसी ने बताया कि फर्नांडो के प्रशिक्षण के दौरान बाएं टखने में मोच आ गई।

एसएलसी ने एक बयान में कहा, "कुसल जेनिथ परेरा चोट के कारण भारत के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। विकेटकीपर बल्लेबाज के दाहिने कंधे में मोच आ गई।"

Tokyo Olympics: एथलेटिक्स इवेंट के दौरान दिखेंगे भारतीय कंपनियों के बनाए शॉट पुट, डिस्कसTokyo Olympics: एथलेटिक्स इवेंट के दौरान दिखेंगे भारतीय कंपनियों के बनाए शॉट पुट, डिस्कस

इसमें कहा गया है, "तेज गेंदबाज बिनुरा फर्नांडो के भी कल (15 जुलाई, 2021) अभ्यास सत्र के दौरान बाएं टखने में मोच आ गई। यह एक लिगामेंट स्प्रेन है। फर्नांडो श्रीलंका के भारत दौरे की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए अनुपलब्ध होंगे।"

परेरा इंग्लैंड के दौरे पर कप्तान थे। उन्होंने एशियाई टीम के लिए काफी हद तक भूलने योग्य दौरे पर एक अर्धशतक बनाया। उनकी अनुपस्थिति श्रीलंका के शीर्ष क्रम में दिक्कत कर सकती है क्योंकि अन्य बल्लेबाजों - कुसल मेंडिस और दनुष्का गुणथिलाका पर भी अनिश्चितता मंडरा रही है - जिन्हें इंग्लैंड में बायो-बबल ब्रीच के लिए भी निलंबित कर दिया गया था।

परेरा हाल ही में अच्छे फॉर्म में नहीं रहे हैं, फिर भी वे श्रीलंका के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक हैं। उन्होंने ही श्रीलंका के लिए लेटेस्ट सेंचुरी लगाई थी।

श्रीलंका की टीम ने अभी तक भारत के खिलाफ सीरीज के लिए टीम की घोषणा नहीं की है। छह मैचों की सीमित ओवरों की श्रृंखला 18 जुलाई को तीन में से पहले वनडे से शुरू होगी।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Friday, July 16, 2021, 14:17 [IST]
Other articles published on Jul 16, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X