पहले मैच में भारत पड़ा मुश्किल में, 2 अहम खिलाड़ी हुए चोटिल

Rohit Sharma then Shreyas Iyer walks off the field due to injury, BCCI updates | वनइंडिया हिंदी

पुणे: इंग्लैंड के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले मैच में ही भारतीय टीम को झटका लगा है। इस मैच के दाैरान भारत के दो बड़े खिलाड़ियों को चोट का सामना करना पड़ा है। पहले रोहित शर्मा को चोटिल होना पड़ा तो जब भारतीय टीम फील्डिंग करने उतरी तो श्रेयस अय्यर को चोट के चलते मैदान से बाहर होना पड़ा है। जब भारत ने बल्लेबाजी शुरू की तो हिटमैन रोहित शर्मा के साथ पांचवें ओवर में एक अप्रत्याशित घटना हुई।

इंग्लैंड के गेंदबाज मार्क वुड की एक गेंद सीधे रोहित शर्मा के दाहिने कोहनी पर लगी। रोहित शर्मा दर्द से तड़पने लगे, इसलिए उन्हें तुरंत एक फिजियोथेरेपिस्ट की मदद लेनी पड़ी। उनकी कोहनी से खून भी निकला, लेकिन फिजियोथेरेपिस्ट द्वारा इलाज के बाद रोहित ने फिर से खेलना शुरू कर दिया। हालांकि रोहित चोटिल होने के बाद ज्यादा देर तक मैदान पर नहीं टिक सके।

VIDEO : पिता की याद में रो पड़े क्रुणाल पांड्या, बीच में छोड़ना पड़ा इंटरव्यू

गेंद 148 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से आई थी

मार्क वुड की गेंद पर रोहित शर्मा चोटिल हो गए। गेंद लगभग 148 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से आगे बढ़ रही थी। जैसे ही गेंद ने उछाल लिया तो रोहित ने बचाव करने की कोशिश की। हालांकि, गेंद रोहित के अनुमान से अधिक उछली। इसलिए गेंद सीधे रोहित के दाहिने कोहनी पर लगी। चोटिल होने के बाद भी रोहित ने इंग्लैंड के गेंदबाजों को बेबुनियाद जवाब देने की पूरी कोशिश की। उन्होंने 42 गेंदों में चार चौकों की मदद से 28 रन बनाए। लेकिन 16वें ओवर में उन्हें बेन स्टोक्स ने आउट कर दिया। बेन स्टोक्स की गेंद का बचाव करते हुए, गेंद ने बल्ले को छुआ और सीधे क्षेत्ररक्षक जोस बटलर के हाथों में चली गई। हालांकि आउट होने से पहले उन्होंने शिखर धवन के साथ 64 रन की साझेदारी की।

इसके बाद जब लक्ष्य का पीछा करने इंग्लैंड उतरी तो फील्डिंग के समय श्रेयर अय्यर चोटिल हो गए। वह 8वें ओवर में चोटिल हुए। शार्दुल ठाकुर के ओवर की चौथी गेंद पर एक तेज शॉट को उन्होंने रोका। लेकिन इस दौरान उनका कंधा चोटिल हो गया। डाइव लगाते समय उनका वजन कंधे पर आ गया था, चोटिल होने के बाद वह तकलीफ में नजर आए जिसके तुरंत बाद मैदान के अंदर फीजियो भागते हुए अंदर आए। अय्यर की चोट जब छोटी नजर नहीं आई तो फीजियो टीम ने उन्हें मैदान से बाहर जाने के लिए कहा।

VIDEO : जब क्रुणाल पांड्या ने जड़ा 'हवाई' छक्का, आंखे खोलकर देखते ही रह गए अंग्रेज

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Tuesday, March 23, 2021, 20:25 [IST]
Other articles published on Mar 23, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X