'भारत अंतरराष्ट्रीय सीरीज को गंभीरता से नहीं ले रहा, इनके लिए IPL खेलना काफी है'

नई दिल्ली। आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 में भारतीय टीम का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है। भारतीय टीम टूर्नामेंट शुरू होने से पहले खिताब जीतने के लिए प्रबल दावेदार मानी जा रही थी, लेकिन लगातार दो मैच हारने के बाद टीम सेमीफाइनल की दाैड़ से भी लगभग बाहर हो गई है। भारत ने पहला मैच पाकिस्तान के हाथों गवाया तो दूसरा न्यूजीलैंड से हारा। क्रिकेट जगत में अब टीम की खामियों पर खूब चर्चा की जा रही है। इस बीच पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम भी भारत के खराब प्रदर्शन से खुश नहीं हैं।

दिलचस्प बात यह है कि उन्होंने दावा किया कि सीमित ओवरों के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने के प्रति भारत की लापरवाही उनकी नाकामी का कारण है। महान पूर्व तेज गेंदबाज वसीम ने बताया कि टी20 विश्व कप 2021 से पहले भारत की आखिरी बड़ी सीरीज मार्च में इंग्लैंड के खिलाफ थी। हालांकि भारतीय खिलाड़ियों ने हाल ही में समाप्त हुई इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 में भाग लिया, लेकिन अकरम का मानना ​​है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का स्तर टी20 लीग से अलग है।

यह भी पढ़ें- T20I : न्यूजीलैंड के खिलाफ ये खिलाड़ी कर सकता है भारत की कप्तानी

इनके लिए IPL खेलना काफी है

इनके लिए IPL खेलना काफी है

वसीम अकरम ने कहा, "भारत ने आखिरी बार मार्च में सभी बड़े खिलाड़ियों के साथ सीमित ओवरों की सीरीज खेली थी। अब य नवंबर का महीना हैं। इससे पता चलता है कि वे अंतरराष्ट्रीय सीरीज को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। उन्हें लगता है कि आईपीएल खेलना ही काफी है। आप दुनिया में उतना ही लीग क्रिकेट खेलते हैं जितना आप चाहते हैं। लीग क्रिकेट खेलते समय आपको विपक्ष में एक या दो अच्छे गेंदबाज मिल जाएंगे। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में आपका सामना सभी पांच बेहतरीन गेंदबाजों से होगा।''

भारत ने बहुत सारी गलतियां कीं

भारत ने बहुत सारी गलतियां कीं

अकरम ने टॉस को भी भारत की हार का कारण बताया। साथ ही यह भी माना कि न्यूजीलैंड के खिलाफ रोहित शर्मा को तीसरे नंबर पर उतारने का फैसला गलत था। इस मैच में भारत को 8 विकेट से हार मिली। अकरम ने कहा, "यह एक बड़ा मैच नहीं था। यह एकतरफा मैच था। भारत ने बहुत सारी गलतियां कीं। जब वे टॉस हार गए, तो मुझे लगता है कि उन्हें पहला झटका तब ही मिल गया था। सबसे बड़ी गड़बड़ी रोहित शर्मा को नीचे कर दिया गया था। करो या मरो के मैच में 3 नंबर पर उस आदमी को भेजा जो ओपनर के रूप में टी20आई में चार शतक लगा चुका है। वे ईशान किशन से 3 नंबर पर बल्लेबाजी करवा सकते थे।"

पाकिस्तान की सेमीफाइनल में जगह पक्की

पाकिस्तान की सेमीफाइनल में जगह पक्की

भारत ने इस साल जुलाई में श्रीलंका के खिलाफ तीन वनडे और इतने ही टी20 मैच खेले। हालांकि, शिखर धवन की कप्तानी में एक दूसरे दर्जे की भारतीय टीम को उस दौरे में भेजा गया था, जबकि मुख्य टीम पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड में थी। टी20 विश्व कप टीम में शामिल अधिकांश भारतीय खिलाड़ियों ने आईपीएल 2021 में भी अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन वे राष्ट्रीय टीम के लिए रन नहीं बना सके। भारत को अब लीग चरण में तीन मैच खेलने हैं। जहां उन्हें इन सभी मुकाबलों को शानदार ढंग से जीतने की जरूरत है, वहीं मेन इन ब्लू को भी अब अन्य मैच परिणामों पर निर्भर रहने की जरूरत है। वहीं पाकिस्तान लगातार तीन जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में जगह पक्की कर चुका है।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Tuesday, November 2, 2021, 16:57 [IST]
Other articles published on Nov 2, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X