तस्वीरों में देखें अपनी पत्नियों के साथ धर्मशाला पहुंची दोनों टीमें, कड़े सुरक्षा इंतजाम

Posted By:
India and sri lanka cricket team reach dharamsala, here is the pics

धर्मशाला। भारत-श्रीलंका के बीच 10 दिसंबर को धर्मशाला में खेले जाने वाले एक दिवसीय क्रिकेट मैच को लेकर दोनों टीमें धर्मशाला पहुंच चुकी हैं। मैच को लेकर यहां खासा उत्साह देखा जा रहा है। वहीं प्रशासन ने भी खास इंतजाम किये हैं। अगर आप भी मैच देखने की तैयारी में हैं तो पहले यहां पहुंचने के लिये प्रशासन के टरेफिक प्लान को भी समझ लें।

आस-पास के क्षेत्रों के लिए विशेष ट्रैफिक व्यवस्था निर्धारित

आस-पास के क्षेत्रों के लिए विशेष ट्रैफिक व्यवस्था निर्धारित

प्रशासन ने धर्मशाला में 10 दिसम्बर को भारत व श्रीलंका के मध्य आयोजित होने वाले एक दिवसीय क्रिकेट मैच के दौरान धर्मशाला तथा आस-पास के क्षेत्रों के लिए विशेष ट्रैफिक व्यवस्था निर्धारित की है। इसे लेकर जिला दण्डाधिकारी ने अधिसूचना जारी की है। इसके मुताबिक मैच वाले दिन कांगड़ा-बगली रोड़ व गग्गल से आने वाले वाहनों को चैतड़ू-शीला-दाड़ी से धर्मशाला की ओर भेजा जायेगा।

धर्मशाला की ओर आने वाले वाहनों का प्रवेश बंद रहेगा

धर्मशाला की ओर आने वाले वाहनों का प्रवेश बंद रहेगा

कचहरी बस ठहराव से डिग्री कॉलेज वाया केसीसी बैंक और जिला परिषद् कार्यालय से होम गाडर्स कार्यालय तक यातायात को कांगड़ा की तरफ वन-वे किया गया है। इसके अलावा पुलिस लाईन से शिक्षा बोर्ड के मार्ग को केवल बाहर जाने वाले वाहनों के लिये रखा गया है। इस मार्ग पर धर्मशाला की ओर आने वाले वाहनों का प्रवेश बंद रहेगा।

ये रोड होंगे वन-वे

ये रोड होंगे वन-वे

अधिसूचना के अनुसार धर्मशाला से कांगड़ा की ओर जाने वाले वाहनों के लिये कचहरी अड्डा बस ठहराव से डॉक्टर खन्ना क्लीनिक तक का मार्ग भी वन-वे रहेगा। सैनिक विश्राम गृह के उत्तर में स्थित सम्पर्क मार्ग भी वन-वे होगा और इस पर केवल कॉलेज की ओर जाने वाले वाहनों को अनुमति होगी। सैनिक विश्राम गृह के दक्षिण में पुल से राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला छात्र सम्पर्क मार्ग पर नीचे की ओर जाने वाले वाहनों की आवाजाही बंद रहेगी।

आपात सेवाओं में लगे वाहनों को मिलेगी छूट

आपात सेवाओं में लगे वाहनों को मिलेगी छूट

स्कूल शिक्षा बोर्ड से धर्मशाला मुख्य मार्ग पर कचहरी की ओर आने वाले वाहन डॉक्टर खन्ना क्लीनिक चौक से सम्पर्क मार्ग से कचहरी की तरफ से जायेंगे, यह मार्ग भी वन-वे रहेगा। आईटीआई दाड़ी से एचपीसीए क्रिकेट स्टेडियम तक का मार्ग भी वन रहेगा और इस पर केवल खिलाडियों के वाहन ही चलेंगे। मैच वाले दिन में प्रात: 9 बजे से मैच के समाप्त होने तक भारी वाहनों के शहर में प्रवेश पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा, जबकि आपात सेवाओं में लगे वाहनों को इन आदेशों से छूट रहेगी।

यहां से खरीद सकेंगे सस्ते टिकट

यहां से खरीद सकेंगे सस्ते टिकट

वहीं युवा पहले की तरह इस बार भी सस्ती दर पर टिकट खरीद कर देख सकेंगे। एच.पी.सी.ए. ने सस्ती दरों की टिकटों की सुविधा 4 स्टैंडों पर उपलब्ध करवाई है। एच.पी.सी.ए. प्रवक्ता संजय शर्मा ने बताया कि उक्त 4 स्टैंडों पर लगभग 5000 खेल प्रेमी मैच का लुत्फ ले सकेंगे। इसका निर्णय बुधवार को एच.पी.सी.ए. की बैठक में लिया गया, हालांकि इस बार एच.पी.सी.ए. ने पहले 1 हजार से कम कीमत की टिकट देने पर मनाही की थी, लेकिन युवाओं व महिलाओं की मांग को देखते हुए एच.पी.सी.ए. ने यह सुविधा 4 विशेष स्टैंडों पर दी है।

ये है टिकट की कीमतें

ये है टिकट की कीमतें

इन 4 विशेष स्टैंड के रेट 1250 से कम करके 599 व 499 रुपए रखे गए हैं। ये टिकटें छात्रों को अपना स्कूल/ कॉलेज का पहचान पत्र व महिलाओं को आधार कार्ड दिखाकर स्टेडियम के टिकट काऊंटर और ऑनलाइन पेटीएम पर उपलब्ध हैं। उन्होंने बताया कि एकदिवसीय शृंखला के पहले मैच में भाग लेने हेतु भारत व श्रीलंका की टीमें धर्मशाला चुकी हैं। उन्होंने बताया कि टीमें आज व 9 दिसम्बर को अभ्यास सत्र में भाग लेंगी। गौरतलब है कि वनडे सीरीज का पहला मैच धर्मशाला स्टेडियम में होगा व सीरीज में बढ़त बनाने हेतु दोनों टीमें पूरा प्रयास करेंगी।

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Friday, December 8, 2017, 17:52 [IST]
Other articles published on Dec 8, 2017

MyKhel से प्राप्त करें ब्रेकिंग न्यूज अलर्ट