श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, ये तूफानी खिलाड़ी हुआ बाहर

Posted By:

नई दिल्ली। श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले दो टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया है। टीम में हार्दिक पांड्या को आराम दिया गया है। इसके अलावा मुरली विजय की टीम में वापसी हुई है। बता दें कि श्रीलंका के ही खिलाफ टीम इंडिया ने आखिरी बार इसी साल टेस्ट क्रिकेट खेला था। तब मुरली विजय चोटिल थे जिसके बाद उनकी जगह पर शिखर धवन को टीम इंडिया में शामिल किया गया था। धवन ने अपनी तूफानी पारी से मैन ऑफ सीरीज का अवॉर्ड जीता था।

India Test squad for first two Tests announced, Hardik Pandya rested for upcoming Test series against Sri Lanka

भारतीय चयनकर्ताओं ने शुक्रवार को 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है। बता दें कि भारत श्रीलंका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगा लेकिन अभी तक केवल शुरुआती दो मैचों के लिए टीम का ऐलान किया गया है।

टीम इस प्रकार हैः-
विराट कोहली (कप्तान), के.एल. राहुल, मुरली विजय, शिखर धवन, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, रिद्धिमान साहा, आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार, ईशांत शर्मा।

पहली बार टेस्ट मैच जीतने की उम्मीद के साथ यहां पहुंची श्रीलंका की टीम इस कड़ी सीरीज की शुरुआत कल से यहां बोर्ड अध्यक्ष एकादश के खिलाफ दो दिवसीय अभ्यास मैच से करेगी। भारतीय सरजमीं पर अपने बेहद खराब प्रदर्शन को सुधारने के लिए प्रयास से भारत दौरे पर आई श्रीलंकाई टीम कोहली की अगुआई वाली भारतीय टीम के खिलाफ रणनीति बनाने में लगी है।

श्रीलंका ने अब तक भारत में जो 17 टेस्ट मैच खेले हैं उनमें से दस में उसे हार मिली है और बाकी सात मैच ड्रॉ रहे हैं। श्रीलंकाई टीम के कप्तान भारतीय सरजमीं पर अपना पहला टेस्ट मैच भी खेलेंगे। वह एंजेलो मैथ्यूज और रंगना हेराथ के अनुभव का फायदा उठाने की कोशिश करेंगे जो सात साल पहले 0-2 से टेस्ट सीरीज हारने वाली टीम का हिस्सा थे।

Story first published: Friday, November 10, 2017, 17:03 [IST]
Other articles published on Nov 10, 2017
Please Wait while comments are loading...