भारतीय क्रिकेट टीम का अगस्त में होने वाला श्रीलंका दौरा हुआ रद्द

नई दिल्ली: टीम इंडिया को अगस्त में तीन एकदिवसीय मैचों और कई T20I के लिए श्रीलंका दौरा करना था। श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने बीसीसीआई से अनुरोध किया था कि वह टीम को यह कहते हुए भेजे कि वे कोरोनावायरस से खिलाड़ियों को सुरक्षित रखने के लिए सभी दिशानिर्देशों का पालन करेंगे। हालांकि, कई अटकलों के बाद, दौरे को बंद कर दिया गया है।

यह श्रृंखला मूल रूप से जुलाई में खेली जाने वाली थी और एसएलसी को उम्मीद थी कि बीसीसीआई इस दौरे के लिए सहमत होगा, क्योंकि श्रीलंका में सीओवीआईडी ​​-19 के कई मामले नहीं हैं। हाल ही में यह भी बताया गया था कि भारतीय बोर्ड ने श्रृंखला के लिए श्रीलंका की यात्रा के लिए सहमति व्यक्त की है।

टॉम मूडी ने चुने टेस्ट, ODI और T20 में अपने महानतम ऑलराउंडर

ईएसपीएन की रिपोर्ट पर यकीन किया जाए तो टूर अब होने नहीं जा रहा है और फैंस को मैन इन ब्लू को मैदान में देखने के लिए अभी इंतजार करना होगा।

विराट कोहली और उनके लोग आखिरी बार मार्च में न्यूजीलैंड दौरे के दौरान खेले थे। फिर उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घर में तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में शामिल होना था। लेकिन COVID-19 खतरे के कारण श्रृंखला स्थगित हो गई और तब से, लंबे इंतजार के बाद कोई क्रिकेट नहीं हुआ है।

एंडरसन और ब्रेसनन ने की ऐसी हरकत, पत्नी संग एडल्ट मूवी देखने पर मजबूर हुए स्वान

ऐसा लगता है कि देश में COVID-19 मामलों की संख्या के मामले में टीम इंडिया को मैदान पर लौटने में कुछ और समय लगेगा। यहां तक ​​कि टीम के सपोर्ट स्टाफ ने साफ कर दिया है कि खिलाड़ियों को फिर से मैच फिटनेस हासिल करने के लिए लगभग 8-12 सप्ताह की आवश्यकता होगी। इसके अनुसार, भारतीय क्रिकेटर्स अगस्त के बाद अंतरराष्ट्रीय क्षेत्र में वापसी कर सकते हैं।

इसके अलावा, इस साल के अंत में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) होने की भी संभावना है और यह मैदान पर उनकी वापसी साबित हो सकती है। उन्हें शेड्यूल के अनुसार अक्टूबर में खेले जाने वाले दौरे पर पहले मैच के साथ तीन टी 20 आई, चार टेस्ट और तीन एकदिवसीय मैचों के लिए ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जाना है। हालांकि, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) पहले ही संकेत दे चुका है कि स्थिति के साथ शेड्यूल बदल सकता है।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Thursday, June 11, 2020, 19:14 [IST]
Other articles published on Jun 11, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X