IND vs AUS 1st Test: दूसरे सत्र में अश्विन को मिले 3 विकेट, चाय तक ऑस्ट्रेलिया के गिरे 5 विकेट

India vs Australia 1st Test : Ashwin claims 4 wickets in Adelaide vs Australia | Oneindia Sports

IND vs AUS 1st Test नई दिल्लीः दूसरे दिन के पहले सत्र में कुछ कैच छोड़ने के बाद दूसरा सत्र भी कैच छोड़ने के नाम रहा लेकिन यहां रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) की फिरकी ने कंगारूओं को उलझाकर भारत को अच्छी स्थिति में ला दिया है। अश्विन ने इस सत्र में तीन विकेट लिए और 48 ओवर का खेल समाप्त होने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने 92 रन के स्कोर पर 5 विकेट खो दिए हैं।

दो तीन बार जीवनदान पा चुके मार्नस लाबुशेन 46 रन बनाकर खेल रहे हैं जबकि टिम पेन क्रीज पर बरकरार हैं।

पहले सत्र में बुमराह ने दो विकेट लिए थे लेकिन दूसरा सत्र पूरी तरह अश्विन का रहा जिन्होंने स्टीव स्मिथ को रहाणे के हाथो कैच कराके भारत को राहत दी। स्मिथ ने केवल 1 ही रन का योगदान दिया। उसके बाद ट्रेविस हेड ने 7 रन बनाए और अश्विन की धीमी गेंद पर उनको ही कैच थमा बैठे।

Forbes highest-paid celebrities list में छाए रोनाल्डो और मेसी, फेडरर नंबर वनForbes highest-paid celebrities list में छाए रोनाल्डो और मेसी, फेडरर नंबर वन

अश्विन को तीसरा विकेट विराट कोहली की कैचिंग के नाम था जब कैमरुन ग्रीन ने स्पिनर की छोटी गेंद को मारने के फेर में कोहली के हाथ में गेंद थमा दी। भारतीय कप्तान ने उछकर इस मौके को कैच में तब्दील करने के लिए काबिलेतारीफ प्रदर्शन किया। ग्रीन ने 11 रन बनाए।

अश्विन ने 11 ओवर में 27 रन देकर 3 विकेट ले लिए हैं। जबकि बुमराह के नाम दो विकेट हैं और शमी व यादव को अभी तक कोई विकेट नहीं मिला है।

बता दें कि भारतीय पारी 244 रनों पर सिमट गई थी जिसमें विराट कोहली ने 74 रनों की उल्लेखनीय पारी खेली। गुलाबी गेंद से कमाल का रिकॉर्ड रखने वाले मिशेल स्टॉर्क को 4 और पैट कमिंस को 3 विकेट मिले।

जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय पारी को समेटने के बाद अपनी सधी हुई शुरुआत की और मैथ्यू वेड व जो बर्न्स ने काफी गेंदों को खेला। लेकिन दोनों ही बल्लेबाज 8-8 रनों के निजी स्कोर पर बुमराह की गेंद पर पगबाधा हुए थे।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Friday, December 18, 2020, 14:40 [IST]
Other articles published on Dec 18, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X