भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया CRICKET SCORE 3rd T20: बारिश के कारण रद्द हुआ तीसरा T20 मैच, सीरीज 1-1 से ड्रॉ

Posted By:

हैदराबाद। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का आखिरी और निर्णायक मैच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाना था। लेकिन बारिश के कारण मैच बिना कोई गेंद फेंके रद्द कर दिया गया। इसी के साथ सीरीज 1-1 से ड्रॉ हो गई। सीरीज का पहला मैच भारत ने 9 विकेट से जीता था जबकि दूसरा मैच ऑस्ट्रेलिया ने 8 विकेट से जीता था। वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को 4-1 से हराने के बाद भारतीय टीम का टी20 सीरीज जीतने का सपना अधूरा रह गया।

LIVE भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया CRICKET SCORE 3rd T20

गौरतलब है कि हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में ये पहला इंटरनेशनल टी20 मैच था। लेकिन हो नहीं सका। कुल मिलाकर अभी हैदराबाद को अपने पहले इंटरनेशनल टी20 मैच के लिए थोड़ा और इंतजार करना पड़ेगा। हालांकि आईपीएल का ये सबसे फेवरेट वेन्यू है। वॉर्नर का हैदराबाद में शानदार रिकॉर्ड रहा है। उन्होंने यहां 18 टी20 मैचों में (आईपीएल में सनराइजर्स हैदाराबाद के कप्तान) कप्तानी की है, जिसमें उन्हें 12 में जीत और 6 में हार का सामना करना पड़ा है। वहीं विराट ने 5 टी20 मैचों में कप्तानी की है, जिसमें उन्हें 3 में हार और 1 में जीत मिली है। एक मैच टाई रहा था। लेकिन सुपर ओवर में वो मैच भी हार गए थे।

यहां पढ़ें- भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया LIVE CRICKET SCORE 3rd T20:-

8:25PM- बारिश के कारण रद्द हुआ तीसरा T20 मैच, सीरीज 1-1 से ड्रॉ। मैच बिना कोई गेंद फेंके रद्द कर दिया गया। भारत का वनडे के बाद टी20 सीरीज जीतने का सपना अधूरा रह गया। हालांकि पिच पर बारिश का कोई असर नहीं दिखा लेकिन आउटफील्ड इतना गीला था कि मैच कराना संभव नहीं हो सका। जिसके बाद दोनों कप्तानों ने ट्रॉफी शेयर करने पर सहमति जता दी।

8:15PM- इंतजार और लंबा होता जा रहा है। अभी भी इंस्पेक्शन नहीं हो सका है। मैदान पर तेज हवाएं भी चल रही हैं जिससे अधिक बारिश की उम्मीद लगाई जा रही है। हालांकि ग्राउंड्समैन अपने काम को बेहतर तरीके से पूरा कर रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ धोनी टीम इंडिया के साथ फील्ड के साइड में अपनी बल्लेबाजी को परख रहे हैं। भारतीय कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान रोहित शर्मा उल्टे हाथ से बैटिंग प्रैक्टिस कर रहे हैं। इनके बाद धोनी ने भी अपने हाथ आजमाए।

7:20PM- आउटफील्ड अभी भी काफी गीला है। जिस वजह से टॉस में देरी हो रही है। अगला निरीक्षण 7:45 पर होगा।

7:01PM- अंपायर निरीक्षण के लिए मैदान पर आए लेकिन आउटफील्ड की कंडीशन से ज्यादा प्रभावित नहीं दिखे। जिसके बाद उन्होंने साथी अंपायरों व मैच रेफरी से भी बात की। हालांकि अभी कुछ स्पष्ट नहीं कहा गया है। हालांकि टॉस होने में अभी और समय लगेगा।

6:22PM- राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में बारिश के कारण आउटफील्ड गीला है। इसलिए टॉस में भी देरी होगीबीसीसीआई ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि अंपायर अगला निरीक्षण शाम 7 बजे करेंगे। मतलब ये कि मैच समय से शुरू नहीं होगा। अगर बारिश ने फिर से खलल डाली तो ओवरों की कटौती भी हो सकती है। बता दें कि हैदराबाद में पिछले काफी समय से रुक-रुक के बारिश हो रही है।

INDvAUS Match Facts:-

  • ऑस्ट्रेलिया के कार्यवाहक कप्तान डेविड वार्नर ने हैदराबाद के इस स्टेडियम में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। वार्नर के नाम टी20 की 27 पारियों में 1291 रन हैं। इस बीच वार्नर का औसत 61.48 का रहा है और उन्होंने यहां दो शतक और 11 अर्धशतक भी लगाए हैं।
  • तीसरे टी-20 में जीत भारत की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 11वीं जीत होगी। किसी भी प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ किसी भी टीम के द्वारा संयुक्त रूप से सबसे ज्यादा जीत का रिकॉर्ड होगा ये।
  • विराट कोहली इस साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में जीरो पर आउट हो चुके हैं।

भारत (संभावित इलेवन): रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), मनीष पांडे, केएल राहुल, केदार जाधव, हार्दीप पांड्या, एमएस धोनी (विकेटकीपर), भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, जसप्रीत बूमराह, यजुवेंद्र चहल।

ऑस्ट्रेलिया (संभावित इलेवन): डेविड वार्नर (कप्तान), एरॉन फिंच, मोइजिस हेनरीक्स, ट्रैविस हेड, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टॉनीस, टिम पेन (कीपर), नाथन कोल्टर-नाइल, जेसन बेहरेनडॉर्फ, एंड्रयू टाइ, एडम ज़ांपा।

Story first published: Friday, October 13, 2017, 16:37 [IST]
Other articles published on Oct 13, 2017
Please Wait while comments are loading...