Match Preview: आखिरी मैच में सीरीज जीतकर फिर से विजयरथ पर सवार होगी टीम इंडिया, इस खिलाड़ी को मिल सकता है मौका

Posted By:

हैदराबाद। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का आखिरी और निर्णायक मैच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में शुक्रवार को शाम 7 बजे से खेला जाएगा। सीरीज का पहला मैच भारत ने 9 विकेट से जीता था जबकि दूसरा मैच ऑस्ट्रेलिया ने 8 विकेट से जीता था। सीरीज जीतने के लिए भारत को ये मैच हर हाल में जीतना होगा। वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को 4-1 से हराने के बाद भारतीय टीम टी20 सीरीज का समापन भी जीत से करना चाहेगा। वहीं दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज जीतकर सम्मान के साथ अपने देश वापस लौटना चाहेंगी। एशेज सीरीज की तैयारी में लगी कंगारू टीम के लिए भारत पर टी20 सीरीज जीत किसी रामबाण से कम नहीं होगी।

India vs Australia, 3rd T20 match preview from Rajiv Gandhi International Stadium Hyderabad
जेसन बेहरेनडॉर्फ को संभलकर खेलेगी टीम इंडिया

जेसन बेहरेनडॉर्फ को संभलकर खेलेगी टीम इंडिया

दूसरे टी20 की हार को भारत हर हाल में भूलना चाहेंगा। घरेलू बल्लेबाजों के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे कारगर हथियार साबित हुए जेसन बेहरेनडॉर्फ ने भारतीय शीर्षक्रम को ताश के पत्तों की तरह बिखेर दिया। जेसन बेहरेनडॉर्फ ने अपने दूसरे ही टी20 में चार विकेट झटक भारत को झकझोर कर रख दिया। जेसन बेहरेनडॉर्फ ने पहले ही ओवर में रोहित शर्मा और विराट कोहली को आउट करने के बाद शिखर धवन और मनीष पांडे को सस्ते में आउट किया। इस मैच कोहली 0 पर आउट हुए। ये पहली बार था जब कोहली टी20 में जीरो पर आउट हुए।

रिस्ट स्पिनर्स में हो सकता है बदलाव, इस खिलाड़ी को मिल सकती है जगह

रिस्ट स्पिनर्स में हो सकता है बदलाव, इस खिलाड़ी को मिल सकती है जगह

भारतीय गेंदबाजों ने नई गेंद से अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन रिस्ट स्पिनर्स खासे महंगे साबित हुए। हैदराबाद में एक बार फिर से नजरें भारत के युवा रिस्ट स्पिनर्स (कुलदीप यादव, यजुवेंद्र चहल) पर होंगी। दूसरे मैच में भारत के रिस्ट स्पिनर कुलदीप यादव के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के मोइजिस हेनरिकस और ट्रैविस ने खूब शॉट लगाए और 109 रनों साझेदारी कर मैच जिताया। हालांकि ये भी माना जा रहा है कि कोहली आखिरी मैच में किसी एक रिस्ट स्पिनर की जगह अक्षर पटेल को प्लेइंग इलेवन में शामिल कर सकते हैं।

दोनों टीमों की ताकत

दोनों टीमों की ताकत

दूसरे मैच में एक के बाद विकेट खोने के बाद भारत तीसरे मैच में गलती दोहराना नहीं चाहेंगा। एक बार फिर से रोहित शर्मा और शिखर धवन अपना जलवा दिखाने के लिए तैयार हैं। इसके अलावा कोहली भी बल्ले से रन बनाने के लिए बेताब हैं। हालांकि भारत के लिए मनीष पांडे और केदार जाधव से कुछ ज्यादा ही उम्मीदें होंगी क्योंकि इन दोनों बल्लेबाजों ने पिछले काफी समय से वैसा प्रदर्शन नहीं किया है जिसकी टीम को इनसे उम्मीद है। धोनी और पांड्या को आप एक मैच से जज नहीं कर सकते। दोनों के अंदर मैच जिताऊ ऐबिलिटी है। ऑस्ट्रेलिया की बात करें तो एरॉन फिंच उसके लिए सफलता की गारंटी बन चुके हैं। हालांकि डेविड वार्नर को अपने प्रदर्शन में निरंतरता लानी होगी। लेकिन ये दोनों बल्लेबाज कितने घातक साबित हो सकते हैं इसका अंदाजा आप आईपीएल में इनका भारतीय पिचों पर प्रदर्शन से लगा सकते हैं। दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया के लिए मोइजिस हेनरिकस ने अर्धशतकीय पारी के साथ सभी को प्रभावित किया। इसके अलावा पिछले काफी समय से फ्लॉप चल रहे ट्रैविस हेड के बल्ले ने भी रन उगले।

पहले ही इंटरनेशनल टी20 मैच में जमकर बरसेंगे रन

पहले ही इंटरनेशनल टी20 मैच में जमकर बरसेंगे रन

पिच की बाच करें तो क्रिकेट फैन हैदराबाद में रनों की बरसात देख सकते हैं। राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में पिच आमतौर पर बल्लेबाजी के लिए अनुकूल मानी जाती है। गुवाहाटी में कम स्कोरिंग मैच देखने के बाद दर्शक हैदराबाद में लंबे-लंबे छक्कों का आनंद ले सकते हैं। आईपीएल का सबसे फेवरेट प्लेस होने के बावजूद हैदराबाद में पहली बार कोई इंटरनेशनल टी20 मैच खेला जाएगा।

बारिश बन सकती है में बाधा

बारिश बन सकती है में बाधा

तीसरे मैच में बारिश का खतरा बना हुआ है और हैदराबाद में पिछले 20 दिनों से रुक-रुककर बारिश हो रही है। हालांकि पिच क्यूरेटर पूरी कोशिश कर रहे हैं कि अगर बारिश के कारण मैच रोका जाता है तो वो बारिश बंद होने के बाद तुरंत पिच को तैयार कर सकें। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पिच क्यूरेटर वाई एल चंद्रशेखर पिच को लेकर कड़ी मेहनत में जुटे हैं लगातार हो रही बारिश से पिच को ठीक रखने की कोशिश कर रहे हैं।

Story first published: Thursday, October 12, 2017, 16:21 [IST]
Other articles published on Oct 12, 2017
Please Wait while comments are loading...