India vs Australia : दोनों टीमों के बीच अनुभव में बहुत बड़ा अंतर, देखें आंकड़े

India vs Australia 4rt Test : नई दिल्ली। भारतीय टीम ने ब्रिस्बेन में भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच चल रही श्रृंखला के चौथे टेस्ट (Test) में चार बदलाव किए हैं। रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, हनुमा विहारी और जसप्रीत बुमराह को चोटों के कारण सिडनी (Sydney) में मैच से बाहर कर दिया गया है और वाशिंगटन सुंदर, मयंक अग्रवाल, शार्दुल ठाकुर और टी नटराजन (T Natarajan) को टीम में शामिल किया गया। इस बीच, इन सभी भारतीय खिलाड़ियों के अनुभव और ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाड़ियों के अनुभव में बहुत अंतर है।

भारतीय गेंदबाजों से निराश हुए गावस्कर, बोले- यह कहानी 1932 से चल रही है

ब्रिस्बेन टेस्ट में खेलने वाली भारतीय टीम के सभी 11 खिलाड़ियों द्वारा कुल 254 टेस्ट खेले गए हैं। ऑस्ट्रेलियाई टीम के सभी खिलाड़ियों ने कुल 504 मैच खेले हैं। खासकर गेंदबाजी विभाग में जहां सबसे बड़ा अंतर महसूस किया जाता है। भारतीय गेंदबाजों के अनुभव को ध्यान में रखते हुए, उन्होंने केवल 13 विकेट लिए हैं। ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने 1046 विकेट लिए हैं। भारतीय टीम के सभी बल्लेबाजों ने कुल 14,814 रन बनाए हैं। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने 23767 रन बनाए हैं।

ऋषभ पंत ने की जोरदार अपील, रोहित-रहाणे ने मुस्कुराते हुए उड़ाया मजाक

भारतीय गेंदबाजी ऑस्ट्रेलियाई टीम की तुलना में कम अनुभवी है। वाशिंगटन सुंदर और टी नटराजन ने ब्रिस्बेन टेस्ट में अपना टेस्ट डेब्यू कर लिया है। मोहम्मद सिराज ने 2 मैच खेले हैं जबकि नवदीप सैनी और शार्दुल ठाकुर ने एक-एक मैच खेला है। लेकिन ऐसी कठिन परिस्थिति में भी भारत ने पहले दिन अच्छा प्रदर्शन किया और ऑस्ट्रेलिया को रनों के लिए लड़ने के लिए मजबूर किया। इसके अलावा दूसरे दिन, ऑस्ट्रेलिया अपनी पहली पारी में 369 रन पर आउट हो गया। दूसरे दिन के खेल को बारिश के कारण दूसरे सत्र के बाद बंद कर दिया गया। दूसरे दिन के अंत तक भारत दो विकेट पर 62 रन बना चुका था।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Saturday, January 16, 2021, 13:34 [IST]
Other articles published on Jan 16, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X