AUS vs IND: नाथन लॉयन ने किया रोहित के खिलाफ प्लान का खुलासा, गाबा में हासिल किया खास मुकाम

IND vs AUS
Photo Credit: ICC/twitter

India vs Australia Nathan Lyon Explains his strategy against Rohit Sharma at Brisbane Test Match: नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच खेली जा रही बॉर्डर- गावस्कर टेस्ट सीरीज (Border Gavaskar Test Series) का चौथा और आखिरी मैच ब्रिस्बेन में गाबा के मैदान पर खेला जा रहा है, जहां पर ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 369 रन का स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारतीय टीम ने अपने दोनों सलामी बल्लेबाजों का विकेट खो दिया है और 62 रन बना चुकी है।

भारतीय टीम के लिये शुबमन गिल (Shubman Gill) महज 7 रन बनाकर पैट कमिंस की गेंद का शिकार बने जिसके बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) शानदार टच में दिखे और अच्छे शॉटस खेलते हुए 44 रनों की पारी खेली। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इस मैच में एक बड़ी पारी की ओर बढ़ते नजर आ रहे थे कि तभी उन्होंने नाथन लॉयन (Nathan Lyon) की गेंद पर एक खराब शॉट खेलकर अपना विकेट गंवा दिया।

AUS vs IND: गाबा में रोहित शर्मा के शॉट सेलेक्शन से नाराज हुए सुनील गावस्कर, जानें क्या कहा

जहां रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के आउट होने के बाद दिग्गज खिलाड़ी उनके विकेट फेंकने के तरीके पर सवाल उठाते हुए उनके शॉट की आलोचना कर रहे हैं तो वहीं पर हिटमैन का विकेट लेने वाले नाथन लॉयन (Nathan Lyon) ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के खिलाफ अपने प्लान का खुलासा किया है।

उन्होंने कहा,'रोहित शर्मा (Rohit Sharma) दुनिया के सबसे बेहतरीन ओपनर खिलाड़ियों में से एक हैं और मैंने उनके खिलाफ अपनी बेस्ट गेंद डालने की कोशिश की और शायद वो काम आ गई। गाबा की पिच अपने पहले ही दिन ऐसे नजर आ रही थी जैसे कि वो इस पिच का तीसरा दिन हो। मैं इस मैच में ऋषभ पंत को गेंदबाजी करने को उत्सुक हूं, क्योंकि वो मेरे खिलाफ हमेशा बड़ा शॉट खेलने जाते हैं और मैं इस मैच में उन्हें यह मुकाबला देने को तैयार हूं।'

अब भारत में बैठे-बैठे जीत सकते हैं अमेरिका के एक बिलियन डॉलर

गौरतलब है कि नाथन लॉयन (Nathan Lyon) गाबा के मैदान पर अपने टेस्ट करियर का 100वां टेस्ट मैच खेलने उतरे हैं। वह ऑस्ट्रेलिया के लिये ऐसा करने वाले 13वें खिलाड़ी बन गये हैं जिन्होंने 100 या उससे ज्यादा टेस्ट मैच खेलने का काम किया है।

उन्होंने इसको लेकर कहा कि मैं यूं तो इस उपलब्धि को अपने माता-पिता के साथ डिनर पर जाकर सेलिब्रेट करना चाहता था लेकिन कोरोना प्रोटोकॉल के चलते यह संभव नहीं है।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Saturday, January 16, 2021, 17:47 [IST]
Other articles published on Jan 16, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X