IND vs AUS: राष्ट्रगान के दौरान खुद को रोक नहीं पाए मोहम्मद सिराज, निकले आंसू- VIDEO

India vs Australia 3rd Test: Mohammed Siraj cries during national anthem | वनइंडिया हिंदी

India vs Australia Sydney Test नई दिल्लीः आप जब किसी खिलाड़ी से उसके प्रेरक कारक के बारे में पूछते हैं तो वह 10 में से 9 बार वह अपने देश का प्रतिनिधित्व करते हुए मिलने वाले रोमांच के बारे में बात करते हैं। अब, भारत जैसे क्रिकेट के दीवाने देश में एक टेस्ट क्रिकेटर होने की कल्पना करें। अरबों लोग आपको समर्थन दे रहे हैं और आपसे अपेक्षा करते हैं कि आप हर बार जब भी मैदान पर उतरेंगे। अब, 26 वर्षीय मोहम्मद सिराज के सामने भी ऐसा ही मौका आया, जब उन्होंने बॉक्सिंग डे टेस्ट की शुरुआत की और फिर अब अगले मैच में खेलने का मौका मिला।

मोहम्मद सिराज के लिए भावुक हुआ पल-

यह सिराज के लिए बहुत ही भावुक पल रहे हैं क्योंकि उन्होंने अपने पिता को अंत समय में नहीं देखा था। पिता उनके सबसे बड़े प्रशंसक रहे थे और देश के लिए बेटे को खेलते हुए देखना चाहते थे।

हैदराबाद में जन्मे इस तेज गेंदबाज ने अपने आंसू नहीं रोक सके जब गुरुवार को तीसरे टेस्ट से पहले सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) में राष्ट्रगान बजाया गया। नौजवान ने अपनी भावनाओं को छिपाने की बहुत कोशिश की लेकिन वह आंसू में बह गया, बाद में अपने दोनों हाथों का इस्तेमाल करके उन्हें मिटा दिया। उनके बराबर में शुभमन गिल खड़े थे। यह पल टीवी स्क्रीन पर दिखाया गया।

सौरव गांगुली को आज मिल जाएगी कोलकाता में अस्पताल से छुट्टी

मैच का पहला विकेट भी सिराज के नाम रहा-

उमेश यादव की अनुपस्थिति में, सिराज ने जसप्रीत बुमराह के साथ सिडनी में बॉलिंग की शुरुआत की और एक खतरनाक डेविड वार्नर को आउट करके भारत को महत्वपूर्ण सफलता दिलाने में सफल रहे, जो एक संघर्षरत ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी इकाई को मजबूत करने की चाह में वापसी कर रहे थे।

अपने दूसरे ओवर की तीसरी गेंद पर, वॉर्नर ने पहली स्लिप में सिराज से चेतेश्वर पुजारा को वाइड डिलीवरी दी। मोहम्मद सिराज ने अपने टेस्ट करियर का 6 वां विकेट अपने होठों पर अपनी एक उंगली डालकर मनाया। उल्लेखनीय रूप से, यह पिछली 25 घरेलू टेस्ट पारियों और चार साल में पहली बार था जब वार्नर 10 रन के व्यक्तिगत स्कोर के अंदर आउट हुए।

डेब्यू में पहले ही कर चुके हैं कमाल-

डेब्यू में पहले ही कर चुके हैं कमाल-

सिराज ने एमसीजी में बॉक्सिंग डे टेस्ट में पदार्पण किया था और अपने तेज गेंदबाजी स्पैल से सभी को प्रभावित किया था। सिराज ने 5 विकेट लिए और मैच में भारत की जोरदार 8 विकेट की जीत में प्रमुख भूमिका निभाई।

तीसरे टेस्ट में, ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीता है और पहले बल्लेबाजी कर रहे हैं। यहां भारत उमेश यादव की जगह पर नवदीप सैनी और मयंक अग्रवाल की जगह रोहित शर्मा को लेकर खेल रहा है।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं-

ऑस्ट्रेलिया- डेविड वार्नर, विल पुकोव्स्की, मारनस लाबुस्चगने, स्टीवन स्मिथ, मैथ्यू वेड, कैमरून ग्रीन, टिम पेन (c & wk), पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, नाथन लियोन, जोश हेजलवुड

इंडिया स्क्वाड प्लेइंग- रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (सी), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (डब्ल्यूके), रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिरा, मोहम्मद सिराज

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Thursday, January 7, 2021, 10:25 [IST]
Other articles published on Jan 7, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X