AUS vs IND: सिडनी में पंत को आउट करने के लिये स्मिथ ने की चीटिंग, सहवाग ने लताड़ा

IND vs AUS: Virender Sehwag offers to Play for India again as Injury Concern deepens|वनइंडिया हिंदी

India vs Australia Sydney test Virender Sehwag condemns Steve Smith action for removing Rishabh Pant Batting Guard: नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच जारी बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज (Border Gavaskar Test Series) का तीसरा मैच सिडनी के मैदान पर खेला गया, जहां पर भारतीय टीम ने 5वें दिन शानदार बल्लेबाजी का नमूना दिखाया और 131 ओवर बल्लेबाजी करके मैच को ड्रॉ कराने में कामयाब रही। मैच के दौरान एक समय ऐसा भी था जब भारतीय टीम जीत की ओर बढ़ रही थी। भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) भले ही इस मैच में शतक लगाने से चूक गये हों लेकिन उनकी 97 रनों की ताबड़तोड़ पारी ने भारत की जीत की उम्मीदों को न सिर्फ जिंदा रखा था बल्कि ऑस्ट्रेलियाई खेमे को खौफ से भर दिया।

खौफ का माहौल ऐसा रहा कि बॉल टैंपरिंग में एक साल का बैन झेल चुके स्टीव स्मिथ (Steve Smith) एक बार फिर चीटिंग करने पर उतर आये और ड्रिंक्स ब्रेक के दौरान पिच से छेड़खानी करते नजर आये। हालांकि उनकी यह हरकत छुप नहीं सकी और भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग (Virender Sehwag) ने इसको लेकर जमकर लताड़ा है।

AUS vs IND: नस्लीय टिप्पणी पर BCCI ने सीए को दी चेतावनी, की सख्त कार्रवाई की मांग

सहवाग (Virender Sehwag) ने इस घटना पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा,'मैच को जीतने के लिये ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने हर तरह की चाल चली, स्टीव स्मिथ ने तो ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को आउट करने के लिये क्रीज से उनके बैटिंग गॉर्ड मार्क को हटाने की कोशिश भी की, पर मुझे खुशी है कि यह सब कुछ काम नहीं आया। खाया पिया कुछ नहीं गिलास तोड़ा बारह आना। भारतीय टीम का अद्भुत प्रयास देखकर सीना चौड़ा हो गया, टीम पर गर्व है।'

गौरतलब है कि मैच के आखिरी दिन भारतीय टीम ने 98 रन पर 2 विकेट से आगे खेलना शुरु किया और महज 4 रन ही जोड़ पाये थे कि कप्तान अजिंक्य रहाणे वापस पवेलियन लौट गये। इसके बाद कोहनी की चोट से जूझ रहे ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने मैदान पर कदम रखा और चेतेश्वर पुजारा के साथ 148 रनों की साझेदारी की और ऑस्ट्रेलियाई टीम से मैच को दूर ले गये। पंत (Rishabh Pant) ने 12 चौकों 3 छक्कों की मदद से 97 रन की पारी खेली तो वहीं पुजारा ने भी 12 चौकों की मदद से 77 रनों की पारी खेली।

AUS vs IND: अश्विन ने किया भारतीय स्ट्रेटिजी का खुलासा, बताया- चौथी पारी में क्या रहेगी रणनीति

इन दोनों के आउट होने के बाद हनुमा विहारी (23) और आर अश्विन (39) ने मिलकर 289 गेंदों का सामना किया और ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन को एक ओवर पहले ही ड्रॉ पर समाप्त करने के लिये मजबूर कर दिया। इस दौरान विहारी को स्ट्रेन इंजरी भी हुई लेकिन इसके बावजूद वह टीम के लिये मैदान पर खड़े रहे।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Monday, January 11, 2021, 16:40 [IST]
Other articles published on Jan 11, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X