AUS vs IND: गाबा में नटराजन-सुंदर ने रचा इतिहास, दोहराया 72 साल पुराना रिकॉर्ड

Ind vs Aus 4th Test: Natarajan, Washington Sundar picked up 3 wickets each in debut | वनइंडिया हिंदी

India vs Australia T Natarajan Washington Sundar repeats history after 72 years: नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच जारी बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज (Border Gavaskar Test Series) का चौथा और आखिरी मैच ब्रिस्बेन में गाबा के मैदान पर खेला जा रहा है, जहां पर मैच का दूसरा दिन बारिश की वजह से पूरा नहीं हो सका। सीरीज के इस निर्णायक मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और मार्नस लाबुशेन के शानदार शतक के दम पर 369 रनों का स्कोर खड़ा किया। वहीं भारतीय टीम के लिये इस मैच में डेब्यू कर रहे वाशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) और टी नटराजन (T Natarajan) ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 3-3 विकेट हासिल करने का काम किया।

इसके साथ ही इन दोनों डेब्यूटेंटस ने भारत के लिये एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम करते हुए 72 साल पुराने इतिहास को दोहराने का काम किया। नटराजन (T Natarajan) ने यह रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलियाई पारी के सबसे आखिरी बल्लेबाज जोश हेजलवुड को बोल्ड कर हासिल की। उल्लेखनीय है कि भारतीय टीम के तेज गेंदबाज टी नटराजन (T Natarajan) और वाशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) ने अपने करियर के पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में 3-3 विकेट हासिल करने का काम किया और भारत के लिये डेब्यू मैच की पहली में यह कारनामा करने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में शामिल हो गये।

अब भारत में बैठे-बैठे जीत सकते हैं अमेरिका के एक बिलियन डॉलर

खास बात यह रही कि भारत के लिये यह कारनामा 72 साल बाद हुआ है। इससे पहले भारतीय खिलाड़ी मंटू बनर्जी और गुलाम अहमद ने 1949 में कोलकाता के मैदान पर वेस्टइंडीज के खिलाफ डेब्यू करते हुए 3-3 विकेट हासिल करने का कारनामा किया था।

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पहले दिन का खेल 5 विकेट के नुकसान पर 274 रन पर खत्म किया था, तो वहीं मैच के दूसरे दिन भारतीय गेंदबाजों ने शानदार वापसी करते हुए अगले 95 रनों के अंदर पूरी टीम को समेटने का काम किया।

BCCI ने भारतीय खिलाड़ियों को दिया बड़ा तोहफा, बढ़ाई मैच फीस, जानें अब कितनी मिलेगी रकम

आपको बता दें कि चोटों से जूझ रही भारतीय टीम के लिये इन खिलाड़ियों का यह प्रदर्शन काबिल ए तारीफ है, क्योंकि भारतीय गेंदबाजी में इस समय एक भी ऐसा गेंदबाज नहीं है जिसके पास इस सीरीज से पहले टेस्ट मैचों का अनुभव रहा हो। बारिश की वजह से दूसरे दिन का खेल जल्दी खत्म हो गया, वहीं दिन का खेल खत्म होने तक भारतीय टीम ने अपने दोनों सलामी बल्लेबाजों का विकेट खो दिया है और 62 रन बना लिये हैं। फिलहाल भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया से 307 रनों से पीछे हैं।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Saturday, January 16, 2021, 16:18 [IST]
Other articles published on Jan 16, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X