2004 में भारत को हराना 'माउंट एवरेस्ट' चढ़ना जैसा था : जस्टिन लैंगर

नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर और उनके वर्तमान मुख्य कोच जस्टिनल लैंगर (Justin Langer) ने कहा कि 2004 के टेस्ट में भारत को हराना 'माउंट एवरेस्ट' चढ़ना जैसा था। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहले तीन टेस्ट में से दो में जीत हासिल की और राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) की टीम को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में 13 रन से हराकर पहले ही 2-0 की अजेय बढ़त ले ली थी।

यहां तक ​​कि जब डेमियन मार्टिन श्रृंखला के प्रमुख रन-स्कोरर थे, हालांकि लैंगर कुछ खास नहीं कर पाए थे। उन्होंने दो अर्धशतक के साथ 28.5 के औसत से 228 रन बनाए। आगामी बार्डर-गावस्कर ट्राॅफी (Border Gavaskar Trophy) से पहले, लैंगर को लगता है कि दोनों टीमों के बीच प्रतिद्वंद्विता बढ़ी है और कुछ रोमांचक मैच होने की संभावना है।

एबी डिविलियर्स से पहले, इन 3 खिलाड़ियों ने खेलना शुरू किए थे अजीब शॉटएबी डिविलियर्स से पहले, इन 3 खिलाड़ियों ने खेलना शुरू किए थे अजीब शॉट

लैंगर ने मीडिया से बातचीत में कहा, "यह एक महान श्रृंखला है, जो एक महान प्रतिद्वंद्विता है जो ऑस्ट्रेलिया बनाम भारत (Australia vs India) के बीच लंबे समय से बनी हुई है। विश्व क्रिकेट के लिए एक महान प्रतिद्वंद्विता है। मैंने कई बार कहा कि भारत में 2004 में भारत को पीटना मेरे करियर का माउंट एवरेस्ट था क्योंकि हम जानते थे कि यह कितना कठिन था।" 2018-19 की टेस्ट सीरीज में, विराट कोहली ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर टेस्ट सीरीज जीतने वाले पहले भारतीय कप्तान बने थे। लैंगर ने उल्लेख किया कि यह जीत कोहली एंड कंपनी के लिए एक वाटरशेड का क्षण था।

उन्होंने कहा, "अतीत में, भारत ने यहां (ऑस्ट्रेलिया में) जीतना मुश्किल पाया है। मुझे लगता है कि मैंने कभी भी विराट को यह कहते नहीं सुना है कि पिछली बार (2018-19) हमने यहां पर कंगारूओं को हरा दिया गया था। ये क्षण हमारे प्रत्येक क्रिकेट में बहुत महत्वपूर्ण हैं, चाहे व्यक्ति के रूप में या एक सामूहिक अनुभव के रूप में।" बता दें कि उस सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई टीम में स्टीव स्मिथ और David Warner शामिल नहीं हो पाए थे। हालांकि, इस बार दोनों आगामी श्रृंखला का हिस्सा हैं। हालांकि वार्नर पहला Test नहीं खेल पाएंगे। गुरुवार, 17 दिसंबर को एडिलेड टेस्ट में डे-नाइट टेस्ट के साथ यह श्रृंखला चल रही है। मेलबर्न, सिडनी और ब्रिसबेन शेष तीन टेस्ट के लिए मेजबानी करेंगे।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Wednesday, December 16, 2020, 16:39 [IST]
Other articles published on Dec 16, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X