IND vs ENG: ड्रा में समाप्त हुआ भारत का वार्म-अप गेम, दोनों पारियों में चमके रविंद्र जडेजा

Ind vs Eng: India's warm-up game result as a Draw, Jadeja became Hero | OneIndia Sports

नई दिल्लीः भारत और काउंटी सेलेक्ट 11 के बीच 3 दिन का वार्म अप मैच ड्रा के रूप में समाप्त हो चुका है। भारत ने पहली पारी में बैटिंग करते हुए 93 ओवर के खेल में 311 रन बनाए थे जिसमें केएल राहुल ने 150 गेंदों पर 101 रनों की पारी खेली थी और रविंद्र जडेजा ने भी 146 गेंदों में 75 रनों का अभ्यास किया था। इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सका था। भारत ने गेंदबाजी में अच्छा दमखम दिखाते हुए काउंटिंग सेलेक्ट इलेवन को 220 रनों पर ही समेट दिया था जहां पर उमेश यादव को तीन विकेट मिले और मोहम्मद सिराज ने दो विकेट लिए।

भारत के 2 खिलाड़ी काउंटी टीम की ओर से भी खेले जिनमें आवेश खान और वाशिंगटन सुंदर शामिल है। यह दोनों ही खिलाड़ी चोट के चलते टेस्ट सीरीज से बाहर हो चुके हैं।

भारत ने अपनी अगली पारी में बेहतर बल्लेबाजी की और 55 ओवर में 192 रन बनाकर अपनी पारी घोषित कर दी जबकि उसके 3 विकेट की है गिरे थे। यहां मयंक अग्रवाल ने 81 गेंदों पर 47 रनों की पारी खेली जबकि चेतेश्वर पुजारा 58 गेंदों पर 38 रन बनाकर आउट हुए तो वही हनुमा विहारी 46 रन बनाकर नॉटआउट लौटे और रविंद्र जडेजा ने एक बार फिर प्रभावित करते हुए 77 गेंदों पर 51 रन बनाए। रविद्र जडेजा इस मैच में दोनों ही पारियों में अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाज बने।

IND vs SL: सैमसन कर सकते हैं डेब्यू, सीरीज के अंतिम ODI में ऐसी हो सकती है प्लेइंग XIIND vs SL: सैमसन कर सकते हैं डेब्यू, सीरीज के अंतिम ODI में ऐसी हो सकती है प्लेइंग XI

काउंटी सेलेक्ट 11 टीम को दूसरी पारी में 15.5 ओवर की बैटिंग करने का मौका मिला और उन्होंने बिना किसी नुकसान के 31 रन बनाए। काउंटी टीम से हसीब हमीद एक चमकता हुआ नाम साबित हुए जिन्होंने पहली पारी में शतक लगाया और दूसरी पारी में भी 48 गेंदें खेलकर नॉट आउट लौटे।

भारत की ओर से बोलिंग में जसप्रीत बुमराह के ऊपर नजरें थी लेकिन उन्होंने यहां पर भी कुछ खास नहीं किया और पूरे मैच में केवल एक ही विकेट हासिल करने में कामयाब रहे। बल्लेबाजों की बात करें तो रोहित शर्मा को इस मैच में अच्छी प्रैक्टिस नहीं मिल पाई क्योंकि वह पहली पारी में 33 गेंदों पर 9 रन बनाकर आउट हो गए। हालांकि पुजारा ने पहली पारी में भी 47 गेंदें खेलकर 21 रन बनाए थे और हनुमा विहारी भी 71 गेंद खेलकर 24 रन बनाकर आउट हुए थे लेकिन यह अपनी पारी को ज्यादा लंबा नहीं खींच सके थे। हालांकि दूसरी पारी में दोनों ही ठीक-ठाक करने में कामयाब रहे।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Friday, July 23, 2021, 6:37 [IST]
Other articles published on Jul 23, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X